उत्तर प्रदेश में अब बेटियों के जन्म को मिलेगा बढ़ावा, योगी सरकार देगी 50 हजार का बॉन्ड.. मां को भी मिलेंगे 5100 रुपये

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने शुक्रवार को कुछ बड़े फैसले लिये। योगी सरकार ने बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओ आंदोलन को एक नई दिशा देते हुए प्रदेश में बड़ा कदम उठाया है। योगी सरकार ने फैसला किया है कि अब गरीब परिवारों में बेटी के जन्म होने पर 50 हज़ार रुपये का बॉन्ड दिया जाएगा।

बता दें कि इस योजना को भाग्य लक्ष्मी योजाना का नाम दिया है। 50 हजार के बॉन्ड से अलग मां को 5100 रुपये भी दिए जाएंगे। ताकि, वे बेटियों को बोझ न समझें। सरकार के महिला कल्याण विभाग ने इस पर तेजी से काम करना शुरू कर दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि सरकार के कदम से भ्रूण हत्या जैसे मामलों को काफी हद तक नियंत्रण में लाया जा सकेगा।

इसके अलावा योगी आदित्यनाथ ने अपने सभी मंत्रियों को निर्देश दिए हैं कि वो अपने अपने इलाके में जाएं और लोगों को 100 दिनों के एजेंडे के बारे में बताएं। इसके अलावा बिजली की समस्या को देखते हुए खास निर्देश दिए गए हैं कि अस्पतालों में 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जाए। इसके साथ ही गांवे में सुबह 7 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक निश्चित तौर पर बिजली मुहैया कराई जाए।

वहीं, बुंदेलखंड में पानी की समस्या के समाधान के लिए केन-बेतवा लिंक नहर परियोजना के निर्माण में तेजी लाई जाएगी। योगी ने गोमती रिवर फ्रंट परियोजना का हवाला देते हुए सिंचाई विभाग को निर्देश दिया है कि सरकारी योजनाओं में पैसे की बर्बादी ना हो, अगर कोई गड़बड़ी होगी तो अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW