सेकुलर बनने की धुन सवार हुई मन्दिर के पुजारी को तो कर डाला प्रभु हनुमान जी की का ही उपहास .. घटना गुजरात की

पिछले कुछ समय से भगवान हनुमान जी के लिए विभिन्न दलों के नेताओं की तमाम बयानबाजी आना हिन्दू समाज के लिए पीड़ा का विषय बना हुआ था लेकिन अब जो कुछ भी हुआ वो और भी पीड़ादायक है . ये पीड़ा हिन्दू समाज को किसी नेता या अन्य मत के किसी प्रचारक आदि ने नहीं दी बल्कि ये पीड़ा देने वाला खुद एक मन्दिर का पुजारी है . इस पुजारी ने अपने ही मन्दिर में अपने ही हाथो उड़ाया है भगवान हनुमाना जी का मजाक .

विदित हो कि धर्मनिरपेक्षता की बयार कुछ ऐसी चली कि उसको कईयों ने हिन्दुओ का विरोध और हिन्दुओं का अपमान ही समझ लिया .. ऐसे ही बयार से अब खुद मन्दिर के पुजारी भी नहीं बच पाए हैं और उन्होंने खुद को सेकुलर दिखाने के लिए अपने ही मन्दिर में स्थापित मूर्तियों का उपहार शुरू कर दिया .  ये घटना है गुजरात प्रदेश की जहाँ के गपुर मंदिर में दिन में 2 बार भगवान के श्रीविग्रह के वस्त्र बदले जाने की परंपरा है।

रविवार को सांता क्लॉज जैसे कपड़े पहनाए गए। मंदिर के प्रमुख पुजारी विवेक सागर ने बताया कि कपड़े अमेरिका में रहने वाले श्रद्धालु धमर भाई ने भेजे हैं। सांता क्लॉज की तरह दिखने पर हिंदू संगठनों ने विरोध जताया। तमाम हिन्दू संगठनो ने इस मन्दिर के मुख्य संरक्षक से ऐसे पुजारी की तत्काल मन्दिर से निकासी और इसके स्थान पर किसी योग्य पुजारी को लाने की मांग की है . कुछ हिन्दू कार्यकर्ता इस पुजारी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही का मन बना रहे हैं .

Share This Post

Leave a Reply