Breaking News:

भगवान श्रीराम के शाप का असर है भाजपा का ये हाल- विश्व हिन्दू परिषद्

राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित 5 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की हार पर विश्व हिन्दू परिषद् ने करारा हमला किया गया है. 5 राज्यों में भाजपा की हार को विहिप ने श्रीराम का शाप करार दिया है. विहिप ने कहा है कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण में देरी के कारण आज भाजपा का ये हाल हुआ है. वीएचपी ने कहा बीजेपी के पास अब भी भूल सुधार का कुछ वक्त बाकी है. वीएचपी के केंद्रीय सलाहकार पुरुषोत्तम नारायण सिंह मंगलवार को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को झटका लगने पर प्रतिक्रिया दे रहे थे.

पुरुषोत्तम ने कहा, ‘सबका साथ, सबका विकास की धुन में भगवान राम की जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण में हो रही देरी से राम भक्तों ने उस दल से किनारा किया है, जिसके घोषणा पत्र में यह विषय प्रमुखता से रहा था.’ उन्होंने कहा, ‘अभी समय है, इस (मंदिर जैसे) सर्वस्पर्शी विषय का, जो हिंदुओं के धार्मिक और सांस्कृतिक जीवन मूल्यों से जुड़ा हुआ है, उसका समाधान निकाला जाना चाहिए.’ पुरुषोत्तम नारायण सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान वे राज्य हैं, जिनका भगवान राम की जन्मभूमि से प्रारंभ से ही गहरा संबंध रहा है. इन राज्यों ने राम जन्मभूमि आंदोलन को व्यापक गति प्रदान की है. मंदिर से जुड़े सभी आंदोलनों में यहां के राम भक्तों ने हर तरह से सहभागिता की. आंदोलन के दौरान ही राम भक्तों ने इन राज्यों में पूर्ण बहुमत की सरकार बनवाई थी.

वीएचपी नेता ने कहा कि आज का चुनाव परिणाम दरअसल, कांग्रेस की जीत नहीं बल्कि श्रीराम भक्तों का कुछ क्षणों के लिए मोहभंग है. अब भी समय और संकेत है कि बीजेपी राम मंदिर निर्माण के लिये जनभावनाओं का आदर करे और आगे का परिणाम अपने अनुकूल बनाए. गौरतलब है कि वीएचपी केंद्र की बीजेपी सरकार पर कानून बनाकर मंदिर निर्माण के लिए लगातार दबाव डाल रही है. इसके लिए वह जगह-जगह धर्म सभाएं आयोजित कर रही है.

Share This Post

Leave a Reply