Breaking News:

पूजा करते समय रोज कलमा पढ़ते हैं रेलमंत्री पीयूष गोयल.. ये बात हम नहीं बल्कि खुद गोयल जी ने कही है

भारतीय जनता पार्टी- ये वो राजनैतिक पार्टी है जिसकी छबि एक हिन्दू राष्ट्रवादी की है जो हमेशा से हिन्दू हित के मुद्दों पर आगे बढ़कर संज्ञान लेती है, हिन्दू हितों की बात करती है, लेकिन इस बीच केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल का एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह रोज सुबह पूजा करने से पहले कलमा पढने की बात कर रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद पीयूष गोयल को सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोल किया रहा है. हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता तथा अन्य लोग गोयल को ट्रोल कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में गोयल एक कार्यक्रम के दौरान मंच से कह रहे हैं कि वे रोजाना पूजा करते समय मुस्लिम धर्म का कलमा भी साथ में पढ़ते हैं. इतना ही नहीं पीयूष गोयल बाकायदा कलमा पढ़कर सुना भी रहे हैं. हालांकि यह वीडियो 2016 का है लेकिन सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल 28 जनवरी 2016 में ‘तालीम की ताकत’ नाम के एक कार्यक्रम में पीयूष गोयल शिरकत करने पहुंचे थे. इस दौरान वहां मौलाना आज़ाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी के चांसलर जफर सरशे वाला समेत मुस्लिम समाज के कई बड़े लोग भी मौजूद थे.

मंच पर अपना भाषण शुरू करने से पहले पीयूष गोयल कह रहे हैं, “मैंने जफर भाई से परमिशन ले रखी है कि मैं शुरुआत कर सकूं उस वाक्य से जो हमने तब सीखा था जब हम छोटे थे. वो मेरे मन में ऐसा बैठ गया है कि रोज सुबह जब मैं पूजा करता हूं तो उसमें मैं वो वाक्य भी साथ में जोड़ देता हूं- ला इलाहा इल्लल्लाह मुहम्मदुर रसूलुल्लाह. अपने इस भाषण में पूजा के साथ कलमा पढ़ने की बात को लेकर पीयूष गोयल सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए हैं.

पीयूष गोयल के इस वीडियो को लेकर हिंदूवादी कार्यकर्ताओं ने उन पर निशाना साधा है तथा उनसे पूंछ रहे हैं कि आखिर पूजा के समय इस्लामिक कलमा कैसे पढ़ा जा सकता है, जबकि उस कलमा का मतलब होता है कि अल्लाह के शिवा कोई पूज्य नहीं है. पीयूष गोयल के इस वीडियो को लेकर सुदर्शन टीवी के प्रधान संपादक श्री सुरेश चव्हाणके जी ने ट्वीट कर निशाना साधा है–

तेलंगाना के गोशामहल से बीजेपी विधायक टी राजा सिंह ने पीयूष गोयल के इस वीडियो पर तंज कसा ह-

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW