बकरीद में कटने से पहले बकरों को जो पिलाया जा रहा है उसका वीडियो वायरल होने के बाद हडकम्प

जहाँ एक तरफ मुस्लिम समुदाय के कई लोग आने वाले बकरीद की जोरदार तैयारी कर रहे हैं तो वहीँ अब ऐसे ऐसे मामले आने शुरू हो गये हैं बकरीद से पहले कि मच गया है हडकम्प .. हर किसी को एक मोटे ताजे बकरे की तलाश है काटने के लिए और बाद में उसका मांस बांटने के लिए लेकिन बकरों को मोटा करने के लिए जो तरीके अपनाए जा रहे हैं उसको देख और जान कर एक बार बवाल मचा हुआ है .. बकरों के लिए जो परोसा जा रहा है वो भी अपने आप में उनके लिए एक आश्चर्य होगा क्योकि उसको उन्होंने पहले कभी नहीं चखा था .

ध्यान देने योग्य है कि उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से वायरल हो रहे एक वीडियो में जो दिखाई दिया है वो अप्रत्याशित हैं .. वायरल हो रहे इस वीडियो में साफ़ साफ़ देखा जा सकता है कि आने वाले मंगलवार को बकरीद से पहले कुछ लोग बकरों को ब्रांडेड बीयर पिला रहे हैं. बकरीद से ठीक कुछ दिन पहले बीयर पिलाने के इस वीडियो को देख कर कई लोग सोच में पड़ गये हैं कि ये आखिर किस उद्देश से किया जा रहा है लेकिन जब उद्देश्य सामने आया तो कईयों के पैरो तले जमीन खिसक गई है .

कई न्यूज पोर्टलों के अनुसार वायरल हो रहा ये वीडियो मेरठ के मुस्लिम बहुल इलाका माने जाने वाले लिसाड़ी गेट का है जिसको सावधानी से एक युवक ने बना कर सोशल मीडिया पर डाल दिया है.. बियर पिलाने वालों का मानना है कि बियर पीने के बाद बकरे मोटे हो जायेंगे और उनका वजन आदि देख कर उनके दाम ऊंचे लगेंगे .. ये किस सिद्धांत और किस डाक्टर ने बताया है ये अभी पता नहीं चल पाया है .  दरअसल, वीडियो में एक मकान की छत पर तीन लोग कुछ बकरों को बीयर पिला रहे हैं. वह एक के बाद एक कई बोतलें बकरों को पिलाते जा रहे हैं. इसी बीच एक युवक की नजर कैमरे पर पड़ जाती है. जिससे वह वहां से मुंह छिपा कर सीढ़ियों की ओर चला जाता है. बाकी सभी लोग बकरों को बीयर पिलाना जारी रखते हैं.

Share This Post