जीत के बाद लोकसभा में जय श्रीराम के नारे के साथ हुआ पीएम मोदी का स्वागत

नई दिल्ली : यूपी विधानसभा चुनान में बीजेपी की जबर्दस्त जीत के बाद बुधवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने पर पार्टी के सदस्यों ने मेज को थपथपा का उनका स्वागत किया। साथ ही सांसदों ने सदन ने मोदी-मोदी, जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे लगाए। इसके साथ ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का लोकसभा में स्वागत किया गया।

दरअसल, सुषमा दिसंबर में किडनी ट्रांसप्लांट के बाद पहली बार संसद आई थीं। मोदी उस वक्त सदन पहुंचे, जब अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने ग्यारहवीं, बारहवीं और तेरहवीं लोकसभा के सदस्य रहे बी.वी.एन.रेड्डी के निधन को लेकर शोक संदेश पढ़ने और मौन श्रद्धांजलि देने के बाद प्रश्नकाल शुरू करने की घोषणा की। संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार के साथ प्रधानमंत्री जैसे ही सदन पहुँचे सत्ता पक्ष के सदस्य अपने स्थान पर खड़े हो गये और मेजें थपथपाकर उनका अभिवादन किया।

सदस्य अपने स्थान पर खड़े होकर तब तक मेजें थपथपाते रहे और भारत माता की जय के नारे लगाते रहे जब तक प्रधानमंत्री अपनी सीट पर बैठ नहीं गए। कुछ देर बाद टीआरएस के जितेन्द्र रेड्डी ने प्रधानमंत्री के पास जाकर उन्हें बधाई दी। बता दें कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने 403 में से 325 सीटें जीती हैं। उत्तराखंड में पार्टी को 70 में से 57 सीटें मिली हैं। इसके साथ ही बीजेपी ने गोवा और मणिपुर में दूसरी बड़ी पार्टी रहते हुए भी सरकार बनाई है।

Share This Post