देश की जनता ने बता दिया की हम आप जवानों के शुक्रगुजार हैं….. CRPF जवानों को खड़े होकर और तालियां बजाकर किया सम्मान

कश्मीर में लगातार अपनी जान की बाजी दाव पर लगाकर। देश की रक्षा करने वाले सीआरपीएफ के जवानों के साथ देश की जनता भी किस मजबूती से खड़ी है और उनका साथ दे रही है। देश की सुरक्षा के लिए रात-दिन सीमा पर तैनात भारतीय जवानों का शायद ही हम कभी कर्ज अदा कर पाएं क्योंकि उनकी मुस्तैदी और चौकसी के चलते ही हम रात में चैन की नींद सो पाते हैं और त्यौहार आदि मनाते हैं।

जब जम्मू एयरपोर्ट पर आम जनता ने तालियां बजाकर सीआरपीएफ जवानों की हौसला अफजाई की।

सीआरपीएफ के जवान जैसे ही एयरपोर्ट में दाखिल हुए, एयरपोर्ट पर मौजूद लोग उनकी हौसला अफजाई करने के लिए ताली बजाने लगे। आपको बता दें कि सीआरपीएफ के 40 जवान छुट्टी के बाद अपने घर से जम्मू आए थे और अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने जम्मू एयरपोर्ट से एक स्पेशल एयरक्राफ्ट से इन जवानों को श्रीनगर जाना था। जैसे ही CRPF के जवान जम्मू एयरपोर्ट में दाखिल हुए अचानक जनता खड़ी हो गई और इन जवानों के लिए ताली बजाने लगी।

एयरपोर्ट के मुख्य गेट से स्पेशल एयरक्राफ्ट तक जब तक ये जवान चलते रहे तब तक जनता न केवल ताली बजाती रही बल्कि उनके सम्मान में अपनी सीट से भी उठ कर खड़ी हो गई। दरअसल, जवानों की तैनाती के लिए सीआरपीएफ जम्मू एयरपोर्ट से इसी तरीके से विशेष विमान की व्यवस्था करता है। देशभर में सीआरपीएफ के जवान जो छुट्टी पर जाते हैं, वो पहले जम्मू आते हैं और जम्मू से स्पेशल एयरक्राफ्ट के जरिए श्रीनगर जाते हैं। श्रीनगर से वो कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में अपनी ड्यूटी जॉइन करने जाते हैं।

भारतीय सेना और सुरक्षा बलों के जवान देश की सुरक्षा के लिए रात दिन सीमा पर लगे रहते हैं। ताकि हम चैन से रह सकें, ऐसे में उन्हें सम्मान देना तो बनता ही है। ये सम्मान दिखाता है कि देश के लिए मर मिटने वाले इन जवानों का दर्द जनता समझती है। जब वो अपनी ड्यूटी पर जाते हैं तो न केवल उनके घरवाले उनके लिए चिंतित रहते हैं। उनको हँस के विदा करते हैं बल्कि देश का हर नागरिक उनके साथ खड़ा रहता है और इसी तरीके उनके उनको हँसकर ड्यूटी पर विदा करता है।

Share This Post

Leave a Reply