नाहिदा चली थी 3 तलाक को टक्कर देने. बेचारी सदा के लिए कर दी गयी खामोश

3 तलाक का विरोध करने वाली महिलाओं को अब तक विभिन्न कट्टरपंथी मौलाना केवल टी वी डिबेट पर ही डांटते और फटकारते दिखते थे पर अब तीन तलाक के हिमायतियों ने शुरू कर दिया अपना खूनी खेल .

इस खूनी खेल का आगाज़ हुआ है उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से जहाँ इसकी पहली शिकार बनी एक मासूम नाहिदा. परसेंडी गाँव की नाहिदा का निकाह फरखपुर निवासी शफीक अहमद के साथ हुआ था . नाहिदा बेहद खुश थी क्योंकि वो शादी को ले कर ढेर सारे सपने देख चुकी थी . उसने शफीक अहमद में अपना सबसे बड़ा हीरो देखा और तमाम सपने लिए वो शफीक के घर आ गयी . 

शफ़ीक़ आखिर में वो नहीं निकला जो नाहिदा ने सोचा था . बात बात पर मारना पीटना , ताने देना और खरी खोटी सुनाना शफीक की दिनचर्या में शामिल हो गया . शफ़ीक़ ने हद तब पार की जब वो नाहिदा को प्रताड़ित करने के लिए अपने घर वालों को भी उकसाने लगा . हर बार नाहिदा को अपने मायके से ज्यादा पैसा लाने का दबाव बनाया जाने लगा और पैसा ना लाने पर 3 तलाक की धमकी भी दी जाने लगी .


नाहिदा शुरू से ही स्वाभिमानी थी . वो बार बार बोलती थी की उसके घर वालों को जो और जितना देना था वो दे चुके . अब खुद कमाओ और खाओ . यही बात शफीक के घर वालों को पसंद नहीं आती थी और वो फिर उसे मारना पीटना शुरू कर देते थे . जब शफीक और उसके घरवालों ने देखा की ये बिलकुल भी नहीं डर रही तो शादी के सिर्फ 4 माह बाद ही नाहिदा को 3 तलाक बोल दिया और घर से तुरंत निकल जाने को बोलै .


स्वाभिमानी नाहिदा ने घर छोड़ने से इंकार कर दिया और अपने अधिकार को मान कर उसी घर में रहने लगी . ये बात शफ़ीक़ और उसके घर वालों को एक चुनौती जैसी लगी और उन्होंने नाहिदा को रास्ते से हटाने का इरादा बना लिया . नाहिदा के परिजन रोते बिलखते हुए बताते हैं कि शफीक के घर वालों ने मिल कर पहले नाहिदा को बुरी तरह मारा पीटा और जब अधमरी हो चुकी नाहिदा निढाल हो कर गिर पड़ी तब उकसा गला दबा कर उसकी जान ले ली .

नाहिदा के परिजन कहते हैं कि अपने पापों को छुपाने के लिए शफीक के घर वालों ने उनकी बेटी नाहिदा को फांसी के फंदे पर लटका दिया. पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत करते हुए शफीक और उसके परिवार से 5 लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया जिसमे शफीक के पिता भी शामिल हैं . नाहिदा की हत्या कर के शफीक का परिवार फरार है . पुलिस का कहना है कि नाहिदा के सारे हत्यारे जल्द ही क़ानून की गिरफ्त में होंगे .

Share This Post