Breaking News:

अयोध्या, गोरखपुर बनारस, मथुरा समेत सभी धार्मिक शहरों में आज से 24 घंटे बिजली देगी योगी सरकार

नई दिल्ली : योगी सरकार ने धार्मिक शहरों को 24 घंटे बिजली देने का ऐलान किया है। जिससे प्रदेश के हर शहर में अबाध सप्लाई दी जाएगी। गांवों में खेत तक बिजली पहुंचेगी और सिंचाई में बिजली की अनापूर्ति बाधा नहीं बनेगी। एक बैठक में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि पंद्रह दिन के अंदर मथुरा को फॉल्ट और कटौती मुक्त बिजली सप्लाई की व्यवस्था करने के आदेश दिए गए हैं।

श्रीकांत शर्मा ने कहा कि मथुरा, वाराणसी, अयोध्या और गोरखपुर अब बिजली कटौती से मुक्त रहेंगे और इन जिलों में बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए चौबीस घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि उनका विभाग 2019 तक राज्य के बाकी हिस्से में 24 घंटे बिजली मुहैया कराने को प्रतिबद्ध है।

शर्मा ने कहा कि अधिकारियों से 15 दिन के भीतर वर्तमान खामियों को ठीक करने के निर्देश दिये गए हैं। उन्होंने कहा कि अब धन की कोई दिक्कत नहीं होगी क्योंकि सरकार ने बीपीएल श्रेणी में आने वाले लोगों के लिए मुफ्त बिजली कनेक्शन खोल दिया है। बिजली कनेक्शन का आवेदन हो या कैसी भी शिकायत, इनका तत्काल संज्ञान लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि गांव में ट्रांसफार्मर फुंकेगा, तो अधिकारी मौके पर दूसरा ट्रांसफार्मर ले जाएंगे। अब ग्रामीण केवल शिकायत करेंगे और उसके समाधान के लिए उसे भटकना नहीं पड़ेगा। शर्मा ने कहा कि विभाग में ई-टेंडरिंग की व्यवस्था कर दी गई है और भविष्य में पेपरलेस टेंडर ही होंगे। सरकार को जन अपेक्षाओं पर खरा उतरना है, लिहाजा अफसरों को अपना रवैया बदलना होगा।

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW