नकल पर नकेल कसने के लिए योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, 54 परीक्षा केंद्र रद्द, 57 पर लगी रोक


लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का एक्शन मोड़ अभी जारी है। यूपी के स्कूलों में परीक्षा के दौरान हो रही नकल पर नकेल कसने के लिए अपनी कमर कस चुके हैं। सीएम योगी ने 54 सेंटर की परीक्षाएं रद्द करने का आदेश दिया गया है। जबकि 57 परीक्षा केंद्रों पर रोक लगा दी गई है।

इसके अलावा 7 जिलों के शिक्षा विभाग के अधिकारियों को नोटिस दिया गया है। बता दें कि अब तक परीक्षा में नकल करते हुए 1419 छात्रों को पकड़ा गया है और 359 शिक्षकों, अभिभावकों और छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया है।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बुधवार को कहा था कि जो भी नकल कर हे हैं या फिर नकल करा रहे हैं उन्‍हें ऐसा सबक सिखाया जाए की फिर वो ऐसी गलती कभी न करें। वहीं, यूपी सरकार ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं, 0522-2236760, इस नंबर सुबह 10 से 7 बजे तक कॉल किया जा सकता है। साथ ही 9454457241 नंबर पर कभी भी व्हाट्सएप किया जा सकता है।

दोनों नंबरों पर मिली सूचना के आधार पर यूपी सरकार तत्काल कार्रवाई करने की योजना में है। गौरतलब हो कि इस समय यूपी में 10वीं और 12वीं की परीक्षा हो रही है। इस दौरान अलग-अलग इलाकों से नकल की खबरें मीडिया में आ रहीं हैं, जिसके बाद योगी आदित्‍यनाथ ने इसके खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया।  


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...