योगी का छुट्टीयों पर अटैक, रद्द किए 15 सार्वजनिक अवकाश… देखिये पूरी लिस्ट

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से 15 सार्वजनिक छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है। बता दें कि यह ट्वीट मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से किया गया है। अब वर्ष 2017 के कैलेंडर की सार्वजानिक छुट्टियों में भी लागू माना जाएगा। जो छुट्टियाँ रद्द हुई है वो अलविदा जुमा, ईद-ए-मिलादुन्नबी और महर्षि वाल्मीकि जयंती उसमें शामिल हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से दिया गए ट्वीट में यह कहा गया है कि महापुरुषों के जन्म दिवस के मौके पर सभी स्थानों के कॉलेजों में अब छुट्टी की बजाए दो घंटे उनके व्यक्तित्व, कृतित्व एवं प्रेरणा के बार में बताया जाएगा। आपको बता दें की समय सरकारी छुट्टियों 42 थी जिसमें 17 छुट्टियाँ महापुरषों के सामान थी। साथ ही जिन छुट्टियों को योगी आदित्यनाथ ने बंद किया है उसमें आधी छुट्टियाँ अखलेश यादव सरकार ने शुरू किया था।  

अभी तक यूपी के सरकारी दफ्तरों में मिलने वाली सारी छुट्टियों का हिसाब करें तो शनिवार और इतवार 104 दिन, पब्लिक हॉलिडे 40 दिन, अर्जित अवकाश 30 दिन, कैजुअल लीव 15 दिन, रिस्ट्रिक्टेड हॉलिडे दो दिन, लोकल हॉलिडे तीन दिन, कुल 194 अवकाश होते हैं। यानी साल में करीब साढ़े छह महीना छुट्टी।
 
गौरतलब है कि इसी महीने बाबा साहेब आंबेडकर जयंती के समारोह में योगी आदित्यनाथ ने सरकारी अवकाशों में कटौती करने के संकेत दिए थे। इसके साथ ही योगी ने कहा था की अगर विचार महापुरुषों को याद करने और लोगों को प्रेरणा देने का है तो फिर क्यों ने स्कूलों को खोला जाए और बच्चों को दो घंटे इन महापुरुषों के बारे में बताया जाए।    

Share This Post