दिल्ली को फ्री पानी का वादा करने वाली ‘आप’ अब खुद जूझ रही है पानी की कमी से

नई दिल्ली : दिल्ली को फ्री पानी देने का वादा करने वाली आम आदमी पार्टी की महत्वाकांक्षी योजना मोहल्ला क्लीनिक आज पानी की कमी से जूझ रही है। पानी के कनेक्शन की कमी के चलते ये कम लागत वाला चिकित्सा केंद्र डॉक्टर, स्टाफ के साथ-साथ हजारों मरीजों के लिए एक समस्या बन गई है, जो गर्मी में मरीज यहां आते है वो और भी परेशान हो जाते है। 
बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2015 में इस योजना को शुरू किया था और आज इस योजना पर अब लोगों ने सवाल उठाना शुरू कर दिया है। अभी तक चल रहे 162 मोहला क्लीनिकों में व्यवस्था को लेकर सरकार सवालों के घेरे में है। ‘आप’ सरकार ने पूरे दिल्ली में 1000 मोहल्ला क्लीनिक खोलने का वादा किया था। लेकिन ये वादा कितना पूरा हुआ है ये तो पूरी दिल्ली की जनता देख ही रही है।
जानकारी के मुताबिक, अब सरकार सभी मोहल्ला क्लीनिकों में जल्द से ज़ल्द पानी कनेक्शन की योजना बना रही है। इन केंद्रों में पानी की आपूर्ति नहीं है और वर्तमान में पानी के डिस्पेसर्स स्थापित करके इसका प्रबंधन किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने जानकारी दी कि सरकार ने इस संबंध में एक फाइल भी आगे बढ़ाई थी, ताकि वहां पानी पहुंचाया जा सके, जहां जुलाई 2015 से नहीं है। इस मुद्दे को मीटिंग में भी उठाया गया लेकिन फिर आरोप-प्रत्यारोप में काम अटक गया।  
Share This Post