सीएम बनने के बाद योगी आदित्‍यनाथ आज आएंगे दिल्‍ली, तय होंगे मंत्रियों के विभाग

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश का सीएम बनने के बाद पहली बार योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली आ रहे हैं। योगी के इस दौरे का मकसद किस मंत्री को कौन सा विभाग देना है। इसके लिए वो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करेंगे। उनसे राय-मशविरा करने के बाद विभागों का बंटवारा किया जा सकता है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री राष्ट्रपति और पीएम मोदी से भी मुलाकात करेंगे। दिल्ली रवाना होने से पहले उन्होंने यूपी के डीजीपी से मुलाकात की। दो दिन पहले यूपी में योगी सरकार ने कामकाज संभाला है। किस मंत्री को क्या विभाग मिलेगा इसको लेकर अटकलों का बाजार गर्म है लेकिन फिलहाल कोई कुछ नहीं बोल रहा।

सूत्रों के मानें तो मंत्रिमंडल के बंटवारे को लेकर दिक्कत आ रही है इसलिए आदित्यनाथ योगी का दिल्ली दौरा हो रहा है। उम्मीद है कि योगी के दिल्ली दौरे के बाद लिस्ट फाइनल हो जाएगी। वहीं, सोमवार को कार्यभार संभालने के बाद पहले दिन अधिकारियों और मंत्रियों से 15 दिन में अपनी संपत्तियों का ब्योरा देने के लिए कहा।

योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे 24 घंटे के भीतर बीजेपी की ओर से प्रस्तुत किए गए संकल्पपत्र पर अमल करने की कवायद शुरू करें। लखनऊ के लोक भवन में बुलाई गई बैठक में कैबिनेट की पहली बैठक में जिन-जिन वायदों को लागू करना है, उनके बारे में पूरा ब्योरा और तैयारी का तरीका तैयार करने को कहा गया। गौरतलब है कि यूपी में रविवार को मुख्यमंत्री, डिप्टी 2 सीएम के अलावा 44 मंत्रियों ने शपथ ली थी।


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share