मणिपुर में विपक्ष पर जमकर बरसे पीएम मोदी, कहा- कांग्रेस ने मणिपुर को किया बर्बाद

इंफाल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मणिपुर के इंफाल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे दिल्ली में ढाई साल हुए हैं लेकिन यहां मुख्यमंत्री 15 साल से बैठा है, कोई काम नहीं हुआ है। कोई विकास नहीं हुआ है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस मणिपुर में 15 सालों से राज कर रही है, लेकिन कोई विकास का काम नहीं हुआ। मणिपुर के मां-बहनों पर अत्याचार हुआ। यहां के किसानों के साथ अन्याय हुआ है। 
पीएम मोदी ने कहा कि क्या ऐसी सरकार को एक दिन के लिए भी सत्ता में रहने का हक है? कांग्रेस ने मणिपुर को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने कहा कि जहां भी कांग्रेस रही, वहां विकास नहीं सिर्फ भ्रष्टाचार हुआ। एक जनजाति से दूसरी को लड़ा देना, यही कारोबार चलाया जा रहा है। 
पीएम ने कहा कि 40 साल के बाद मैं ऐसा प्रधानमंत्री हूं जो पूर्वोत्तर राज्यों के विकास के लिए की जाने वाली बैठक में आया। पिछले दो साल में हमारी सरकार के मंत्रियों का 90 बार दौरा पूर्वोत्तर में होता रहा है। अटल जी ने नॉर्थ ईस्ट के लिए अलग मंत्रालय बनाया था, अलग बजट दिया था, लेकिन बाद की सरकार ने इसकी परवाह ही नहीं की। अगर सरकार दो कदम चले तो यहां के लोग 4 कदम चलने को तैयार रहते हैं। 
पीएम मोदी ने कहा कि मणिपुर के किसानों का नुकसान कांग्रेस ने किया। अब कांग्रेस को यहां पर एक दिन भी रहने का अधिकार नहीं है। अब इस बार कांग्रेस को पूरी तरह से साफ करना है। दिल्ली में पहली बार बीजेपी की मजबूत सरकार बनी है। उन्होंने वादा किया कि ‘एक बार बीजेपी को सेवा करने का अवसर दीजिए। हमें पांच साल दीजिए, उन्हें 15 साल दिए हैं। जो काम 15 साल में नहीं हुए वह काम बीजेपी की सरकार 15 महीने में करके दिखाएगी। 
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यहां सरकारी नौकरियों के रेट फिक्स हैं। मंत्री के यहां खाना बनाने का भी रेट है। हमने दिल्ली पुलिस में खास तौर पर मणिपुर के नौजवानों को रोजगार देने का काम किया। यहां पर भारत सरकार के पैसे मिलने के बाद भी योजनाएं लागू नहीं होती हैं। चुनाव घोषित होने के बाद मुख्यमंत्री झूठ फैलाकर लोगों को बांटने का काम कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि खेल जगत में मणिपुर के लोगों ने नाम रोशन किया है, इसलिए हमने खेल विश्वविद्यालय बनाने के लिए पैसे आवंटित कर दिए। अब मणिपुर को 10 पर्सेंट वाला नहीं, जीरो पर्सेंट वाला मुख्यमंत्री चाहिए। उन्हें 10 पर्सेंट कमीशन के लिए चाहिए और मुझे 100 पर्सेंट विकास के लिए वोट चाहिए। नोटबंदी का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि लूटा माल वापस लिया जाएगा। मणिपुर के सीएम समझलें कि यहां के भ्रष्टाचार का हिसाब होगा। यहां पर राजनीति के लिए लोगों को लड़ाया गया है। ऐसे लोगों को सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है। 
राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW