4 मार्च को होने वाले चुनावों का आज थम जाएगा चुनावी शोर, जीत के लिए दिग्गजों की ताबड़तोड़ रैलियां

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में परसों छठे चरण के लिए मतदान होने हैं। जिसके लिए नेता ताबड़तोड़ रैलियां करने में जुटे है। जिन-जिन जिलों में छठे चरण के लिए वोटिंग हो रही है उन जिलों में आज चुनाव प्रचार थम जाएगा। बता दें कि 4 मार्च को होने वाले छठे चरण में यूपी के सात जिलों आजमगढ़, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, महराजगंज और मऊ की 49 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है।

बताया जा रहा है कि छठे चरण के चुनाव में करोड़पति और आपराधिक छवि वाले नेताओं की भरमार है, 126 प्रत्यासियों में से ऐसे प्रत्यासियों की संख्या 25 फीसदी बताई जा रहा है। इसे पहले बीते पांच चरणों की तरह ही छठे चरण में 20 फीसदी यानी 126 प्रत्याशियों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं। जबकि, 25 फीसदी करोड़पति चुनाव मैदान में उतरे हैं।

अपराधियों को टिकट देने के मामले में बीएसपी सबसे आगे। उसके 24 उम्मीदवारों को अपना टिकट दिया है, जबकि बीजेपी 18 ऐसे उम्मीदवारों के साथ दूसरे नंबर पर है। साथ ही छठे चरण के चुनाव में 17 फीसदी प्रत्याशियों पर हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण और महिला हिंसा जैसे गंभीर मामले दर्ज हैं। वहीं, पूर्वांचल में जीत के लिए दिग्गजों की आज ताबड़तोड़ रैलियां करेंगें।

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW