गोवा विधानसभा में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने साबित किया बहुमत, 22 विधायकों का मिला समर्थन


पणजी : गोवा में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने विधानसभा में बहुमत साबित कर दिया है। मनोहर पर्रिकर को 22 विधायकों का समर्थन मिला है और 16 विधायकों ने इसका विरोध किया। बता दें कि मंगलवार को मनोहर पर्रिकर ने गोवा के सीएम के तौर पर शपथ ली थी। इस दौरान नौ मंत्रियों ने भी उनके साथ शपथ ग्रहण किया था।

पर्रिकर के साथ लेने वाले मंत्रियों में बीजेपी से महज दो मंत्री थे, जबकि गोवा फारवर्ड पार्टी (जीएफपी) से तीन, महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) से दो और दो निर्दलीय विधायकों को मंत्री पद दिया गया है। गोवा फॉरवर्ड पार्टी और MGP ने पर्रिकर सरकार को समर्थन का ऐलान किया है। साथ ही बहुमत साबित कर ने बाद पर्रिकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें उन्होंने समर्थन देने वाले विधायकों का धन्यवाद किया।

पर्रिकर ने कहा कि उनके साथ 23 विधायक हैं और 22 ने मतदान उनके पक्ष में किया। उन्होंने कहा कि एक स्पीकर भी हमारी ओर से था जिन्होंने वोट नहीं किया। वहीं, गोवा विधानसभा में कुछ बड़े उलटफेर की भी अटकलें लग रही थी और कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री रवि नाइक ने इसे बेहद अहम दिन करार दिया था।

नाइक ने कहा कि सदन में ध्वनि मत से शक्ति परीक्षण कराया जाता है, तो भी हम भी मत विभाजन की मांग करेंगे। जब उनसे सीएम कैंडिडेट बनने के बारे में पूछा गया तो उनका जवाब था कि वह इस बारे में बाद में बात करेंगे। इस बीच कांग्रेस बीजेपी पर विधायकों की खरीद-फरोख्त के भी आरोप लगा रही है। हालांकि, बीजेपी को समर्थन दे रहे जीएफपी नेता विजय सरदेसाई कहते हैं, मैं बिकाऊ नहीं और गोवा के लोग यह जानते हैं, कांग्रेस साबित करे कि मैंने पैसे लिए हैं।’


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...