लखनऊ के सीएम योगी आदित्यनाथ का सीएम आवास में हुआ गृह प्रवेश

लखनऊ : सीएम योगी आदित्यनाथ का लखनऊ के सीएम हाउस में प्रवेश हो गया है। योगी ने आज से ही नवरात्र की शुरुआत की है। इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री आवास में गृह प्रवेश के लिए आज के शुभ दिन को चुना है। आज दोपहर में शुभ मुहूर्त में 12 बजकर 10 मिनट पर योगी ने पांच कालिदास मार्ग प्रवेश किया।

इसके पहले 20 मार्च को सीएम आवास में गोरखपुर से बुलाए गए 7 पुरोहितों ने कई घंटे पूजा-अर्चना की थी, जिसमें योगी भी शामिल हुए थे। इस दौरान सीएम बंगले के हर दरवाजे पर ओम और स्वास्तिक के निशान बनाए गए थे और बंगले की छत की रेड सैंड स्टोन की जालीदार रेलिंग भगवा रंग के कपड़ों से सजाई गई थी।

उस रोज बंगले के हर गेट पर गंगाजल का छिड़काव किया गया था, जिसके लिए कहा गया कि योगी के रहने से पहले बंगले का शुद्धिकरण किया गया। वहीं, सूत्रों के मुताबिक, आज शाम करीब 5.00 बजे बंगले पर सरकार के मंत्री, विधायक और भाजपा के बड़े नेता जुटेंगे। नवरात्र के मद्देनजर यहां उनके लिए फलाहार का कार्यक्रम रखा गया है।

गौरतलब है कि आदित्यनाथ ने 19 मार्च को यूपी के सीएम की शपथ ली थी, लेकिन वो मुख्यमंत्री आवास में नहीं रह रहे थे। मुख्यमंत्री बनने के बाद से वो वीवीआईपी गेस्ट हाउस में रह रहे थे और वहीं से राज्य की सत्ता संभाल रहे थे।

Share This Post