Breaking News:

मोदी कैबिनेट में जल्द बदलाव, जानिए कौन होगा शामिल, कौन होगा बाहर?

नई दिल्ली : पीएम मोदी जल्द ही अपने मंत्रिमंडल में बड़ा बदलाव कर सकते है। मानसून सत्र के बाद कैबिनेट में फेरबदल हो सकता है। इस फेरबदल में कुछ चौकाने वाले नाम सामने आ सकते है। बता दें कि 12 अप्रैल को बजट सत्र खत्म हो रहा है।

सुत्रो के मुताबिक, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे मोदी कैबिनेट का हिस्सा बन सकती हैं। दावा किया जा रहा है कि राजे विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की जगह ले सकती हैं। राष्ट्रपति पद के लिए सुषमा स्वराज का नाम आगे आ रहा है इसलिए अटकलें लगाई जा रही हैं कि वसुंधरा को विदेश मंत्रालय सौंपा जा सकता है। दूसरी ओर वसुंधरा राजे की जगह ओम माथुर को राजस्थान का सीएम बनाया जा सकता है।

मनोहर पर्रिकर के गोवा सीएम बनने के बाद रक्षा मंत्री का पदभार वित्त मंत्री अरुण जेटली के पास है। जेटली पर एक साथ दो भारी-भरकम मंत्रालयों का भार आ गया है। ऐसे में उम्मीद है कि पीएम मोदी रक्षा मंत्री के तौर पर किसी नए चेहरे को मौका दे सकते हैं। इन सब के अलावा केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा का कद भी बढ़ाया जा सकता है।

केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र के लिए संकेत अच्छे नहीं है, माना जा रहा है कि 75 साल से अधिक उम्र वाले नेताओं को सक्रिय राजनीति से दूर रहने की पीएम मोदी की नीति की गाज उनपर गिराई जा सकती है। वहीं, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, छ्त्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले आगामी विधान सभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए भी कुछ चेहरे मोदी कैबिनेट में शामिल किए जा सकते हैं।

Share This Post