राष्ट्रपति चुनाव से पहले एकजुट हुआ विपक्ष, नीतीश ने की सोनिया गांधी से मुलाकात

नई दिल्ली : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि नीतीश सोनिया गांधी के आवास पर पहुंचे जहां दोनों के बीच काफी देर तक चर्चा हुई और दोनों के बीच देश की वर्तमान राजनीतिक स्थिति के अलावा राष्ट्रपति चुनाव, ईवीएम और राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन को लेकर चर्चा हुई।  
बता दें कि नीतीश राष्ट्रीय स्तर पर पीएम मोदी को टक्कर देने के लिए धर्मनिरपेक्ष दलों के महागठबंधन करने के लिए आवाह्न कर रहें है। सोनिया और नीतीश कुमार के बीच मुलाकात में 2015 के विधानसभा चुनाव की तरह ही धर्मनिरपेक्ष दलों के बीच एक बड़े ग्रांड अलॉयंस बनाने पर बात चल रहीं है। नीतीश ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सोनिया गांधी से कहा कि वो विपक्ष की सबसे बड़ी नेती है और उन्हें इस मामले में पहल करनी चाहिए। बिहार में महागठबंधन के बैनर तले विधानसभा चुनाव जीतने के बाद राज्य की सत्ता में नीतीश कुमार के जेडीयू के साथ लालू की आरजेडी और कांग्रेस की साझा सरकार है।
इसके साथ ही नीतीश ने ईवीएम और नोटबंदी के मुद्दे पर भी बात की। नीतीश ने कहा कि मोदी सरकार हर बार अपना एजेंडा तय करती है और विपक्ष उसमें फंस जाता है और बीजेपी के जाल में न फंसते हुए विपक्ष को अपना एजेंडी खुद ही तय करना होगा। गैरतलब है कि विपक्षी पार्टी काफी समय से बीजेपी को घेरने की कोशिश कर रहीं है। इसी बीच नीतीश कुमार ने बिहार की तर्ज पर यूपी में भी सपा, कांग्रेस, जेडीयू और आरजेडी का गठबंधन बनाने की कोशिश की थी लेकिन तब उन्हें कामयाबी नहीं मिली थी। 
Share This Post