योगी की राह पर चलते हुए केजरीवाल सरकार ने लिए ये अहम फैसले…

नई दिल्ली : अब यूपी सरकार योगी जी के राह पर निकल पड़े है दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल। दिल्ली सरकार ने अब बड़ी हस्तियों के जन्मदिन या पुण्यतिथि पर दिए जाने वाले सार्वजनिक अवकाश को रद्द् करने का फैसला किया है। दिल्ली में अभी गुरु गोविंद सिंह जयंती, गुरु रविदास जयंती, शिवाजी जयंती, महर्षि दयानंद सरस्वती जयंती, महावीर जयंती, हजरत अली जन्मदिन, अंबेडकर जयंती, महात्मा गांधी जयंती, महर्षि वाल्मिकी जयंती, गुरु नानक जयंती पर छुट्टी रहती है। 
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिाय ने ट्वीट किया है अरविंद केजरीवाल प्रतिष्ठित हस्तियों के जन्मदिन या पुण्यतिथि पर दी जाने वाली छुट्टीयां रद्द करेंगे। इससे संबंध में मुख्य सचिव को भी निर्देश दे दिए गए है। बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने योगी आदित्यनाथ सरकार के बड़ी हस्तियों के जन्मदिन पर छट्टी न मिलने को इस फैसले से प्रेरित होकर अब दिल्ली में भी छुट्टी को खारिज किया है। 
मनीष सिसोदिया ने योगी आदित्यनाथ सरकार की तारीफ करते हुए कहा है कि उनकी पहल बहुत अच्छी है और दिल्ली सरकार दूसरे राज्यों से सीखने के लिए हमेंशा से तत्पर रहती है और साथ ही दिल्ली के लालबत्ती कल्चर को हटाने और मोहल्ला क्लीनिक को देश भर में अपनाया जा रहा है। हमें भी दूसरों के राज्य के फैसले को अपनाने के लिए आवश्यक है। 
गौरतलब है कि 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के एक कार्यक्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इतने ज़्यादा अवकाशों पर नाराजगी जताई थी। उन्‍होंने कहा था कि महापुरुषों के जन्‍मदिन की छुट्टी के बजाय उस दिन महापुरुषों की जिंदगी के बारे में बच्‍चों को बताया चाहिए ताकि इससे वे उनकी जिंदगी से प्रेरणा हासिल कर सकें।   
राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW