सीएम योगी का नया फरमान, स्कूल में टीशर्ट पहन कर ना जाएं टीचर्स


नई दिल्ली : साफ-सफाई, एंटी रोमियो स्क्वॉड और बूचड़खानों के बाद सीएम योगी का नया फरमान आया है। योगी का यह फरमान प्रदेश के स्कूलों के लिए है। सरकारी स्कूलों में अनुशासन बनाए रखने के लिए सीएम योगी ने सख्त आदेश देते हुए शिक्षकों को जींस और टीशर्ट जैसे कैजुअल ड्रेस पहन कर स्कूल नहीं आने को कहा है।

इसके अलावा स्कूल कैंपस में मोबाइल का इस्तेमाल सिर्फ बेहद जरूरी काम होने पर ही किया जाएगा। सीएम की ओर से जारी किए गए निर्देश में कई सारी बातें लिखी गई है। इसमें शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किया है कि किसी भी स्कूल में अगर पान मसाला और गुटके का दाग-धब्बा है तो उसे तरुंत हटाया जाए।

स्कूलों में टीचरों के पान मसाला, गुटखा, सिगरेट खाने पीने पर पूरी तरह प्रतिबंध होगा। स्कूल के आसपास कोई भी दुकान ना हो और अगर ऐसा है तो उसे तुरंत बंद करवाया जाए। स्कूलों में हर हालत में प्रार्थना हो और हर घंटे का सही इस्तेमाल किया जाए। अगर छात्राओं से स्कूल आने के दौरान छेड़खानी होती है या फिर उन्हें मनचले परेशान करते हैं तो इस पर स्कूल प्रशासन तुरंत कार्रवाई करे।

साथ ही योगी ने कहा कि प्रदेश के सभी स्कूलों को ये निर्देश मानना जरूरी होगा। वहीं, सीएम योगी के एक्शन को देखते हुए शिक्षा विभाग हरकत में आ चुका है। गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री योगी लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली का निरीक्षण करने पहुंचे। मुख्यमंत्री ने थाने के हालात का जायजा लिया और पुलिसवालों को जरूरी निर्देश दिए।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...