यूपी में 18 मार्च को तय होगा सीएम का नाम, रेस में मनोज सिन्हा सबसे आगे


नई दिल्ली : यूपी में कल विधायक दल की बैठक होनी है, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य सीएम का नाम तय करेंगे, जिसपर पार्टी अध्यक्ष मुहर लगाएंगे। वहीं, सूत्रों की मानें तो मोदी सरकार में संचार मंत्री मनोज सिन्हा सीएम की रेस में सबसे आगे निकल गए है।

विधायक दल की बैठक में मौजूद केंद्रीय पर्यवेक्षक वेंकैया नायडू और भूपेंद्र यादव मनोज सिन्हा के नाम पर विधायकों की सहमति लेंगे और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को इसकी जानकारी देंगे। जिसके बाद अमित शाह नए मुख्यमंत्री का एलान कर देंगे। चुनाव के बाद से ही मुख्यमंत्री के लिए जिन नामों की चर्चा हो रही थी, उनमें राजनाथ सिंह के बाद मनोज सिन्हा का नाम लिया जा रहा था।

इसके पीछे वजह ये है कि मनोज सिन्हा पीएम मोदी और अमित शाह के करीबी माने जाते हैं। कई केंद्रीय मंत्रियों ने भी मनोज सिन्हा के नाम पर सहमति जता दी है। हालांकि, मनोज सिन्‍हा ने इस बारे में कहा है, ”न ही मैं यूपी सीएम की रेस में हूं और न ही मुझे ऐसी किसी रेस के बारे में पता है।” अब कौन होगा यूपी का मुख्यमंत्री? यूपी में बीजेपी की जीत के बाद से यह सवाल राजनीति में दिलचस्पी रखने वाले हर शख्स की जुबान पर है। अटकलों का बाजार खासा गर्म है।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...