छात्रों से कहा धर्म बदलकर ईसाई बन जाओ, छात्रों ने मना किया तो कर दिया फेल.. घटना योगीराज की

अगर पास होना है तो आप सभी छात्र छात्राओं को अपना धर्म छोडकर ईसाई बनना पड़ेगा. आप सभी ईसाई बन जाओ, जीसस की शरण में आ जाओ तो आपको पास किया जाएगा, लेकिन अआप ईसाई नहीं बने तो फेल कर दिए जाओगे. जब छात्र-छात्राओं से ईसाई बनने से मना कर दिया तो स्कूल प्रबंधक ने उनको फेल कर दिया. यही नहीं स्कूल के गैर ईसाई शिक्षकों पर भी धर्म परिवर्तन का दवाब बनाया जा रहा है. ये घटना किसी ईसाई बाहुल्य मुल्क की नहीं है कि हिंदुस्तान के योगी शासित उत्तर प्रदेश के बरेली की है.

मस्जिदों के खिलाफ हिंसा अब पहुँची फ़्रांस में.. एक घटना से फैला तनाव

खबर के मुताबिक़, उत्तर प्रदेश जे बरेली जिले के कैंट में स्थित बिशप कॉनराड स्कूल के कक्षा 9वीं व कक्षा 11वीं के करीब 50 छात्र अपने अभिभावकों, शिक्षक सिद्धार्थ के साथ पूर्वाह्न 11:00 बजे सीओ सिटी से मिलने उनके दफ्तर पहुंचे और स्कूल प्रबंधन धर्म परिवर्तन का दवाब डालने के आरोप लगाये. छात्रों के कहा कि उन पर धर्म परिवर्तन का दबाव है और ऐसा ना करने पर फेल कर दिया गया है.  इस दौरान विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी और समाजसेवी भी वहां मौजूद थे. उन्होंने कहा कि ‘क्लास में सिर्फ गिनती के बच्चे पास हुए हैं. फादर से लेकर शिक्षकों का दबाव है कि वे लोग धर्म परिवर्तन कर लें. ऐसा ना करने पर फेल कर दिया जाएगा’. इसके बाद सीओ ने प्रबंधक को बुलाया और कमेटी से जांच के आदेश दिए. कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

संबित पात्रा के हाथों में भगवान् की मूर्ति का विरोध करने वाली कांग्रेस के नेता के मजार पर चढ़ाई चादर

स्कूल के शिक्षक सार्थक सहगल ने बताया कि उन पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया जा रहा है. बार-बार उन पर चैरिटी में दान देने के लिए सिस्टर उनके बैंक एकाउंट की डिटेल मांग चुकी हैं. टीचर ने बताया कि धर्म परिवर्तन न करने पर बिशप कॉनराड स्कूल प्रबंधन ने 31 मार्च को उनकी सेवाएं समाप्त करने की चेतावनी दी है. टीचर सार्थक सहगल का आरोप है कि स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को सोची समझी साजिश के तहत फेल किया गया है ताकि वह दवाब में आकार धर्म परिवर्तन कर लें तथा ईसाई बन जाए.

इस मामले पर विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष पवन अरोरा का कहना है कि वो सरकार से मांग करेंगे कि ऐसे स्कूल के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए और स्कूल को बंद किया जाए और दोषियो को सजा मिले. वहीं सीओ सिटी कुलदीप कुमार ने बताया कि बिशप के टीचर की शिकायत मिली है. टीचर का आरोप है कि उस पर जबरन धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया जा रहा है, साथ ही बच्चों ने भी ऐसे आरोप लगाये हैं. आरोपों की जांच कराई जा रही है. आरोप सही पाए जाने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

अमित शाह नामांकन: भगवा रंग में रंगा गांधीनगर.. उद्धव, पासवान, बादल, राजनाथ, गडकरी सहित जुटे NDA के दिग्गज

Share This Post