ये एक नारी के संस्कार हैं जिसने आपने बलात्कारी पति को दी ऐसी सजा जो शायद क़ानून भी न दे पाता… मामला रेवाड़ी से जुड़ा

हरियाणा के रेवाड़ी में मेधावी छात्रा के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के बाद पूरा देश न सिर्फ शर्मसार है बल्कि आक्रोशित भी है तथा बलात्कारियों को फांसी की मांग कर रहा है. छात्रा के साथ दुराचार करने वालों में से एक पंकज की पत्नी अब सामने आयी है तथा उसने अपने बलात्कारी पति के बारे में जो बयान दिया है, उससे हर कोई उनकी तारीफ़ कर रहा है. बलात्कारी पंकज की पत्नी पुलिस के सामने स्पष्ट रूप से कह दिया है कि उसका अपने पति के साथ अब कोई रिश्ता नहीं है. पंकज ने तमाम रिश्तों को कलंकित किया है. पंकज की पत्नी का कहना है कि जिस इंसान ने एक बच्ची के जीवन को कुचल दिया, वह उसका पति कभी नहीं हो सकता है. उसने पुलिस से निवेदन किया है कि उसके पति को जल्द गिरफ्तार किया जाए तथा उसे सजा दी जाए.

खबर के मुताबिक़, नाहड चौकी पहुंची पंकज की पत्नी से पुलिस से कहा कि पंकज के कारण वह शर्मशार है तथा निवेदन करती है कि पंकज को गिरफ्तार करके कड़ी सजा दी जाए. बता दें कि छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने वाला आरोपित पंकज वारदात के बाद से ही फरार चल रहा है. नाहड चौकी में पहुंची पंकज की पत्नी ने बताया कि 15 नवंबर, 2017 को ही उनकी शादी हुई थी. उसे पता नहीं था कि पंकज का चरित्र ऐसा है. वह सात माह की गर्भवती भी है, लेकिन इस घटना के बाद अब पंकज से उसका कोई रिश्ता नहीं है. पंकज की पत्नी ने कहा कि वह जीवनभर परेशानिया उठाने को तैयार है लेकिन पंकज के साथ कोई रिश्ता नहीं रख सकती क्योंकि पंकज ने एक युवती की इज्जत को कुचला है और नारी के सम्मान को कुचलने वाले को कभी माफ़ नहीं कर सकती है.

सात महीने की गर्भवती पत्नी की मानें तो वह इन दिनों अपने जीवन के सबसे अहम मोड़ पर खड़ी है. वह मानसिक रूप से परेशान है। पत्नी की मानें तो उसके नाबालिग भाई और पिता को पिछले कई दिनों से पुलिस ने अपने पास रखा हुआ है. हमसे भी पुलिस बार-बार पति पंकज के बारे में पूछती है. उसने भावुक होते हुए कहा कि जब हमें पति के बारे में कोई जानकारी ही नहीं है तो क्या बताएं? जबकि पुलिस है कि रात देखती है और न दिन…कभी भी घर पर आ धमकती है और पूछताछ करना शुरू कर देती है. उन्होंने कहा कि पुलिस अपना काम करे तथा पंकज को गिरफ्तार करके उसे फांसी लटका दे तो भी उसे कोई शिकायत नहीं होगी.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW