गिरफ्त में कश्मीर के दुश्मन. आरिफ मशरत निसार जैसे पांच आतंकी गिरफ्तार. जो बहाने जा रहे थे खून…

एक बार फिर पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामियाबी, तैनात पुलिस ने किया एक बड़ी आतंकी हमले की साजिश को नाकाम। श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र से पुलिस के गिरफ्त में आये 5 आतंकी, आतंकियों के साथ कई गैरकानूनी असलय भी बरामद हुए। बता दें कि समय रहते इन आतंकियों के पकड़ने से एक बड़े आतंकी हमले की साजिश को नाकाम किया गया।  

जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार किये गए आतंकियों का संबंध लश्कर और हिज्बुल से है। पुलिस के मुताबिक, सभी दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के हैं। हालांकि, पुलिस ने इस मामले में टिप्पणी अभी नहीं है। सूत्रों ने बताया कि यह पांचों आतंकी श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र टेंगपोरा से पकड़े गए। इनकी पहचान मस्तान सबा, इश्फाक अहमद डार, आरिफ अहमद डार, मसरत अहमद डार और निसार अहमद लोन के रूप में हुई है।  
पुलिस के पास खबर थी कि आतंकियों का एक दल टेंगपोरा बाईपास के रास्ते श्रीनगर के बटमालू की तरफ आने वाला है। इस खबर से होशियार पुलिस द्वारा रास्ते में नाका लगाया गया था। इसी दौरान नाका देख अचानक से मुड़ती हुई एक टाटा सूमो को देख शक हुआ और पुलिस ने इन का पीछा किया। पुलिस को पीछे आते देख आतंकियों ने सूमो सड़क किनारे खड़ी कर नाका पार्टी से बचने की कोशिश की, लेकिन नाका पार्टी ने मोके में आतंकियों को दबोच लिया। पुलिस द्वारा सूमो को कब्जे में ले लिया गया है।  
तलाशी में गैरकानूनी असलय भी बरामद हुए हैं। जानकारी के अनुसार, यह आतंकी पिछले एक साल के अंदर आतंकवाद में शामिल हुए हैं। इनमें से दो का संबंध लश्कर और तीन आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के बताए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि यह आतंकियों का वह दल हो सकता है जिसे कुछ दिन पहले श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र कमरवारी में देखा गया था। वह किसी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में थे। 
Share This Post

Leave a Reply