जंतर मंतर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहा था वो कश्मीरी उन्मादी.. शायद क़ानून के हाथ बंधे थे, पर लोगों के नहीं

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए CRPF के जवानों पर हुए इस्लामिक आतंकी दल जैश के मोहम्मद के हमले में 40 से ज्यादा जवानों के बलिदान के बाद देश आक्रोश में है तथा जगह-4 प्रदर्शन किये जा रहे हैं. देशभर से लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं तथा कहीं कैंडल मार्च तो कहीं दीपदान करके बलिदानियों को श्रद्धांजलि दी जा रही है. जगह जगह पाकिस्तान खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है. 40 से ज्यादा जवानों के बलिदान के बाद देशभर में जबर्दस्त आक्रोश और उबाल है.

रविवार को देश की राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर अमर बलिदानियों को श्रद्धांजलि कार्यक्रम किया गया था. तभी वहां एक कश्मीरी मजहबी उन्मादी युवक ने अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाना शुरू कर दिया. लेकिन वह भूल गया था कि कानून के हाथ भले ही बंधे हों लेकिन लोगों के हाथ नहीं बंधे थे. इसके बाद मौके पर मौजूद विभिन्न संगठनों के प्रदर्शनकारियों ने उन्मादी युवक की बुरी तरह से पिटाई कर दी तथा उसे अधमरा कर दिया. दिल्ली पुलिस ने बीच-बचाव कर युवक को वहां से निकाला तथा राममनोहर लोहिया अस्पताल में मेडिकल कराया गया.

इसके बाद संसद मार्ग थाना पुलिस आरोपी युवक को थाने ले गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस की आईबी और स्पेशल सेल समेत खुफिया एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं पुलिस ने बीच-बचाव कर युवक को वहां से निकाला तथा संसद मार्ग थाना पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है. देर रात तक देश की कई सुरक्षा एजेंसियां, आईबी व दिल्ली पुलिस की खुफिया एजेंसियां आरोपी से संयुक्त रूप से पूछताछ कर रही थीं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक आरोपी की पहचान कश्मीर निवासी आबिद हुसैन (28) के रूप में हुई है.

Share This Post