भारी बारिश के बाद बेंगलूरू की झील से निकला जहरीला झाग, लोगों के लिए बढ़ा खतरा, देखिए पूरा वीडियो….

बेंगलुरू : बारिश से लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत तो मिली है, लेकिन बेंगलुरू के लोगों को इस बारिश दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बेंगलुरू में वर्थुर झील से अचानक से झाग निकलने लगा और बेंगलुरू की सड़कों पर हर तरफ झाग ही झाग हो गया है। भारी बारिश के चलते शहर के वर्थुर तालाब से जहरीले कैमिकल के झाग निकलकर पूरे बेंगलुरू में उड़ रहे हैं। जिससे लोगों को इन जहरीले कैमिकल झाग से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है।

सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। बेंगलुरू की तरह बाकी झीलों का भी हाल कुछ ऐसा ही है। बारिश के मौसम में बेलंदुर झील से भी कुछ इसी तरह का झाग निकलता देखा गया है। इस मौसम में सुब्रमण्यपुरा झील के पश्चिमी हिस्से में भी यही समस्या सामने आई है। इस झाग से संपर्क कई तरह की बीमारियों को न्योता दे सकता है लिहाजा सड़क पर लोग इससे बचते दिखे। फिर भी कई बाइक सवारों के हेलमेट में झाग घुस गया। झाग से निकलने वाली दुर्गंध स्थानीय लोगों का जीना और ज्यादा मुहाल कर रही है।

हालांकि, इसके सैंपल लेबोरेट्री में जांच के लिए भेज दिए गए हैं। शहर की कई दूसरी झीलों की तरह वर्थुर झील में भी प्रदूषण की वजह से ये झाग बनता है। झील के किनारे बनाई गई बाउंड्री वॉल इस झाग से स्थानीय आबादी को महफूज रखती है। लेकिन पिछले हफ्ते हुई बारिश से झील का जलस्तर बढ़ा तो ये झाग भी सड़कों पर आ गया। इसके चलते व्हाइटफील्ड मेन रोड पर आवाजाही करने वाले लोगों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने कई बार अधिकारियों के सामने झाग से हो रही दिक्कतों को उनके सामने रखा। लेकिन इसके बावजूद तमाम एजेंसियों ने केवल जांच की खानापूर्ति की और जिम्मेदारियों को एक-दूसरे के सिर पर मढ़ा।

Share This Post