सहारनपुर, मुजफ्फरनगर के बाद अब दंगाइयों के निशाने पर आया यूपी का हापुड़! सिर्फ मोटरसाइकिल था बहाना लेकिन शमशाद ने मचा दिया सांप्रदायिक आतंक…


हापुड़ : बड़े बुजर्गो से सुना है कि आग में घी डालने पर वह आग का विकराल रूप ले लेती है और कुछ लोग ऐसे ही होते है जो आग में घी डालने का काम किया करते है। कुछ ऐसा ही जिले के धौलाना कस्बे में भी हुआ है। जहां पर दो समुदाय के लोगों को मामूली सी बात पर भड़का दिया गया। जिससे दोनों समुदायों के लोगो के बीच जमकर संघर्ष हुआ।

सूत्रों के मुताबिक, थाना धौलाना कस्बे के प्रधान शमशाद की दंबगई और दूसरों के उकसावे में आकर यहां दो समुदायों के लोग आपस में ही भिड़ गए। दरअसल, बात इतनी सी थी की रास्ते से निकलने को लेकर दो युवकों में झगड़ा हुआ था। लेकिन ग्राम प्रधान ने मामले को शांत करने की बजाय एक समुदाय के लोगों को और भड़का दिया और उस झगड़े को संप्रदायिक रूप देने की कोशिश की।

जिसके कारण झगड़ा इतना बढ़ता चला गया कि दोनों समुदाय के सैकड़ों लोग आमने सामने आ गए और दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी और गोलीबारी चलने लगी। आपको बता दें कि इस झगड़े में हुए पथराव में आधा दर्जन से भी ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों को  पास के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहहां उनकी हालत बेहद गंभीर बनी हुई है।

वहीं, जब दो समुदायों में पथराव और फायरिंग की सूचना पुलिस को मिली तो उसके हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन में पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। उधर, गांव में पथराव-फायरिंग होने से लोग डरे हुए हैं। फिलहाल, गांव की तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात की गई है।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share