जिला प्रशासन के सख्ती के बाद भी धानापुर ब्लाक के ढोढ़ियां गांव में उजागर हुआ भ्रष्टाचार

चंदौली / उत्तर प्रदेश

चंदौली जनपद के धानापुर ब्लाक अन्तर्गत ढोढ़ियां गांव में जिला प्रशासन के सख्ती के बाद भी भ्रष्टाचार पर रोक नहीं लग रहा है। योगी सरकार गांवों के विकास के लिए अनेक योजनाएं ला रही है। वहीं कुछ भ्रष्टाचारी ग्राम प्रधान व सिकेट्री की वजह से सरकार की कल्याणकारी योजनाएं धरातल पर पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दे रही हैं।

ये मामला है धानापुर ब्लाक के ढोढ़ियां गांव का जहां ग्राम प्रधान अनिल कुमार कुशवाहा व सिकेट्री पूरी योजना को ही गटक जा रहे हैं। ढोढ़ियां गांव के लोगों ने आरोप लगाया है कि प्रधान के द्वारा ग्रामीणों से आवास व शौचालय के लिए रूपये की मांग की जाती है।

शौचालय व आवास की गांव में स्थिती बहुत ही दयनीय है। हम लोग विडियो से भी शिकायत किये उसके बाद भी आज तक कोई कार्यवाई नहीं हुई। ग्रामीणों के शिकायत करने पर प्रधान द्वारा धमकी दी जाती है कि जहां शिकायत करना हो कर लो मेरा कुछ नहीं होगा मेरी पहुंच ऊपर तक है।

प्रधान व सिकेट्री के मनमानी के चलते ढोढ़ियां गांव में स्वच्छ भारत मिशन दम तोड़ दिया है। शौचालय के अभाव में ग्रामीण खुले में शौच करने को विवश है। आवास के अभाव में ग्रामीण जर्जर मिट्टी के घरों व झोपडिय़ों में रहने को मजबूर हैं। गांव में जो सोलर लाइट लगी है वो भी मानक के अनुसार नहीं है।

ग्रामीणों ने कहा की सोलर लाइट में भी बड़ा घोटाला प्रधान द्वारा किया गया है। ग्रामीणों के लिखित शिकायत पर जब सुदर्शन न्यूज की टीम ढोढ़ियां गांव में पहुंची तो ग्रामीणों ने बताया की प्रधान व सिकेट्री की मिलीभगत से सरकार की योजना का लाभ हम ग्रामीणों को नहीं मिल रहा है।

जिसकी शिकायत हम लोग जिला पंचायत राज अधिकारी व विडियो से कर चुके है उसके बाद भी अधिकारियों द्वारा कोई कार्यवाई नहीं की गयी। गांव में विजली की भी व्यवस्था बहुत ही बदतर स्थिती है मीटर लगा दिया गया है लेकिन कनेक्शन नहीं किया गया है।

सुदर्शन न्यूज टीम के साथ ग्राम प्रधान का लड़का शुभम कुशवाहा व प्रधान का साथी रिजवान खां ने गाली गलौज किया इससे लगता है कि गांव में जबरदस्त भ्रष्टाचार है। इसकी जांच निष्पक्ष हो तो करोड़ों का घोटाला सामने आयेगा।

प्रशान्त सिंह 

वेब जर्नलिस्ट

92649 15248

 

विडियो देखे👇

 

Share This Post