नारी सम्मान व सुरक्षा की दुहाई देने वाले लालू परिवार में बहू के साथ हो रहा ये सब.. मीसा भारती से लेकर राबड़ी तक पर आरोप

ये उस लालू परिवार में हुआ है जो लालू परिवार खुद को नारी सम्मान व स्वाभिमान का बड़ा ठेकेदार बताता है. लालू यादव के बेटे तथा RJD के वारिश कहे जाने वाले तेजस्वी यादव नारी स्वाभिमान के नाम पर देश की राजधानी दिल्ली के जंतर मंतर पर रैली करते हैं. लेकिन ख्नुद उन्ही के घर में उनकी भाभी को अंतहीन प्रताड़ना दी जाती है तो इस पर वह चुप्पी साध लेते हैं. खबर के मुताबिक़, लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या ने अपनी सास एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी,  बड़ी ननद सांसद मीसा भारती पर संगीन आरोप लगाये हैं.

ऐश्वर्या ने महिला हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा है कि उनकी सास और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी तथा बड़ी ननद व राज्यसभा सदस्य मीसा भारती ने मिलकर घर से निकाल दिया. मीडिया से बात करते हुए ऐश्वर्या ने कहा, ‘मुझे रात को खाना नहीं दिया गया, मीसा भारती ने मुझे धक्का नहीं दिया. मैंने वीडियो बना रखा था लेकिन वहां के स्टाफ ने मेरा फोन छीनकर वीडियो डिलीट करने का प्रयास किया. बंधक बनाकर रखा गया और फिर मीसा भारती द्वारा धक्का दिया गया. रात से खाना नहीं दिया गया.’

एेश्वर्या राय ने बताया कि उनके सुसराल वाले, खास कर ननद मीसा भारती मुझे परेशान कर रही हैं. उन्होंने मुझे जून से खाना नहीं दिया. होटल- मायके से मंगाकर खाना खाया. उन्हें रसोई घर में जाने नहीं दिया  जाता.  मदद को अपने प्रोटेक्शन  अफसर को फोन किया तो गालियां दीं. रसोई की चाबी तक सास ने अपने पास रख ली. जान  बचाने को  भागी तो एक कर्मचारी ने उनके मोबाइल फोन  में रिकार्ड किये गये वीडियो को डिलिट करने का प्रयास किया. उन्हें बंद कर कर  माता-पिता को भी आवास के भीतर  नहीं आने दिया. रविवार  को मेरे साथ अभद्रता हुई तो मैंने शिकायत की है. बरसात में मुझे आवास से बाहर कर दिया गया.

मुझे जब ससुराल में परेशान किया जा रहा था, तब जाकर मैंने पुलिस की शरण ली है. आरोप लगाया कि मेरी शादी-शुदा जिंदगी को लोग तबाह कर देना चाहते हैं. उन्होंने पत्रकारों को वह वीडियो रिकार्डिंग भी दिखाया, जिसमें उनके साथ अभद्रता की जा रही थी. हालांकि वह रिकार्डिंग उपलब्ध नहीं करायी. ऐश्वर्या व तेजप्रताप की करीब डेढ़ वर्ष पहले शादी हुई थी. दोनों के बीच तलाक का मामला कोर्ट में विचाराधीन है. तेजप्रताप ने ऐश्वर्या को तलाक देने की अर्जी लगाई हुई है.

ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘मुझे शर्म आती है कि मैंने यहां पर शादी की. मेरे से गलती हो गई. रिश्ते की सौगात लेकर लालू परिवार मेर पास आया था, मैं तो शुरू से ही इसके लिए तैयार नहीं था. मुझ पर कोई दवाब नहीं था. लालू जी और राबड़ी जी ने प्रस्ताव दिया था कि दो राजनीतिक परिवार शादी के जरिए एक हो जाते तो अच्छा रहता, तब शादी हुई. मैं तो यहां तक चाहता हूं कि सात जन्मों के वैवाहिक बंधन को मजबूत किया जाये. इसके लिए मैंने कई प्रयास किये. लेकिन ये परिवार ऐसा निकलेगा, मैंने इसकी कल्पना नहीं की थी.

एेश्वर्या के पिता चंद्रिका राय ने कहा कि जब तक कोर्ट का फैसला नहीं होता जब तक वो यहीं रहेंगी. उन्होंने बताया कि मुझे लगता है कि पूरे परिवार की नीयत ही खराब है, अन्यथा ऐसी स्थिति कभी नहीं बनती. अगर कोई समस्या है तो समाधान होना चाहिए. मैंने जब भी अपने दामाद तेज प्रताप से मिलने का प्रयास किया तो मुझसे कहा कि गया कि अगर आप ऐसा कुछ करेंगे तो वह जहर खा लेगा. इसी तरह ऐश्वर्या की मां पूर्णिमा राय ने भी कहा कि मेरी बेटी को लगातार अपमानित किया जा रहा है. ऐश्वर्या राय के भाई अपूर्व राय ने कहा कि तेजस्वी अपने को युवाओं का नेता बताते हैं, कहते हैं कि प्रदेश की समस्या का समाधान कर दूंगा. अपने घर की समस्या पर मौन हैं.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करें. नीचे लिंक पर जाऐं–


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share