अलीगढ़ पुलिस ने जीता सबका दिल… SSP, SP, CO और थानेदार सभी पालेंगे गाय

समाज के दुश्मन अपराधियों का काल बनी उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ पुलिस ने लावारिश गोवंश को बचाने के लिए एक ऐसी पहल की है जिसने न सिर्फ अलीगढ़ बल्कि पूरे देश की जनता का दिल जीत लिया है. अलीगढ़ में अपराधियों का खात्मा कर रही अलीगढ़ पुलिस अब स्वयं लावारिश गोवंश को न सिर्फ पालेगी बल्कि लोगों को भी इसके लिए जागरूक करेगी.

खबर के मुताबिक़, दूध नहीं देने वाली गायों की बेकद्री को देखते हुए अलीगढ़ पुलिस ने एक सराहनीय पहल की है. एसएसपी अजय साहनी ने कहा है कि अब दूध नहीं देने वाली गायों को पुलिस अधिकारी भी अपने पास पालेंगे. एसएसपी खुद एक गाय रखेंगे. इसके अलावा एसपी, सीओ और एसओ ऐसे ही एक एक गाय रखेंगे ताकि इससे समाज में एक प्रेरणा हो सके और लोग ऐसी निराश्रित गायों को रखने के लिए आगे आएं. ये पहल नये साल में साकार होगी. पुलिस अधिकारियों के बीच एसएसपी के इस फैसले को लेकर चर्चा है.

बता दें कि गुजर रखे पखवाड़े में लावारिश गोवंश को लेकर हायतौब्बा मची हुई है. फसलों को गोवंश से बचाने के लिए किसान इनको सरकारी स्कूल, पंचायत भवन और अस्पतालों में बंद कर रहे हैं. पुलिस भी इनसे खासी परेशान हैं. ऐसे में एसएसपी की इस पहल से आम लोगों को निराश्रित गायों को पालने की प्रेरणा मिलेगी. एसएसपी का कहना है कि सभी पुलिस  अधिकारी गाय को पालेंगे तथा लोगों से भी अपील करेंगे कि वह भी अगर इसी तरह से गोवंश को पालें न सिर्फ इससे उनकी समस्याएं दूर होंगी  बल्कि गाय की सुरक्षा भी हो सकेगी.

Share This Post