देवभूमि में बढ़ रहा संक्रमण तो जनता खुद क़ानून ले रही हाथ में.. फूंक दिया गया जीशान का घर


देवभूमि उत्तराखंड में बढ़ते हुए मजहबी उन्मादी संक्रमण के खिलाफ अब वहां की जनता खुद ही खड़ी होती नजर आ रही है. कहते हैं कि जब बात अपनी अस्मिता पर आ जाती है तब इंसान मजबूरन कानून अपने हाथ में ले लेता है. यही हुआ उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में जहाँ जीशान खान नामक उन्मादी दरिन्दे ने एक युवती से बलात्कार कर उसकी अश्लील क्लीपिंग बनाकर उसके पति को भेज महिल के वैवाहिक जीवन में आग लगाने से जनाक्रोश भड़क गया. सैकड़ों की संख्या में आक्रोशित लोगों ने जीशान के घर को आग लगा दी.

जीत से पहले खौफ फैला समाजवादी समर्थकों का.. किसी और को वोट की बात करने वाले का किया ये हाल

देखते ही देखते स्थिति काफी गंभीर हो गई तथा बड़ी संख्या में लोग जुटने लगे. लोगों के आक्रोश को देखकर पुलिस प्रशासन के हाथपांव फूल गए. धारचूला थाना पुलिस को स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए आसपास के थानों से पुलिस फोर्स मंगानी पड़ी तथा विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों, आम जनो के साथ प्रशासन ने बैठक कर शांति बनाये रखने की अपील की. लेकिन आक्रोशित लोगों ने क्षेत्र में चक्का जाम कर दिया.

3 मई – 2011 में आज ही लोहरदगा रांची में नक्सलियों से लड़ कर अमर हुए थे झारखण्ड पुलिस व CRPF के 11 जांबाज़. नमन कीजिये उन्हें जो जिये सिर्फ हमारे व आपके लिए

जानकारी के अनुसार देहरादून में एक विवाहिता ने धारचूला निवासी जीशान नामक युवक पर उसे अपनी हवस का शिकार बनाने का आरोप लगाया था. विवाहिता के अनुसार जीशान ने बलात्कार के बाद उसके अश्लील फोटो भी लिए थे, जिसके बल पर वह उसे डराकर बार बार संबंध बनाता रहा. एक साल पूर्व उसकी शादी विदेश में नौकरी करने वाले युवक से हुई. इसके बाद जीशान ने विवाहिता के पति को अश्लील फोटो भेज दिए. इसके बाद पति ने उसे घर से बाहर कर दिया. विवाहिता की शिकायत पर देहरादून में आरोपी युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है.
जब मामले की जानकारी स्थानीय लोगों को हुई तो वह भड़क उठे तथा धारचूला में आक्रोश फ़ैल गया. आक्रोशित लोगों ने जीशान की दुकान में तोड़फोड़ कर आग लगा दी, उसके मकान में भी तोड़फोड़ की. आक्रोशित जनता गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़को पर प्रदर्शन करती रही लेकिन जीशान इससे पहले ही फरार हो गया. मामले की गंभीरता को देखते गुरूवार सुबह डीएम एसपी धारचूला पंहुच गए. पुलिस ने आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिए जाने की बात कही है.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने व हमें मज़बूत करने के लिए आर्थिक सहयोग करें।

Paytm – 9540115511


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...