नशे के खिलाफ एटा पुलिस का बड़ा अभियान. बरामद की 175 पेटी अवैध शराब जिसकी कीमत है लगभग 14 लाख. 2 अभियुक्त गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस ने नशीली चीजों और अवैध शराब आदि के विरुद्ध जो बड़ा अभियान छेड़ रखा है उस के अनुपालन में एटा पुलिस अग्रणी दिखाई दे रही है . अपनी सतर्कता के चलते एक बार फिर से एटा पुलिस ने की है शराब के अवैध कारोबार पर कड़ी चोट और एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए हरियाणा से कैण्टर द्वारा तस्करी कर के जनपद कुशीनगर ले जायी जा रही 175 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब को बरामद कर लिया है ..

एक अनुमान के अनुसार बरामद इस शराब की कीमत लगभग 14 लाख रुपये है . इसके साथ 2 तस्कर भी गिरफ्तार किये गये हैं जिसमे आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है . ध्यान देने योग्य है कि जनपद एटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाईं के कुशल निर्देशन में नशे के कारोबार व अवैध शराब के खिलाफ छेड़े गये अभियान में उस समय बड़ी कामयाबी मिली थी जब जिले के थाना मारहरा पुलिस एवं जनपदीय स्वाट टीम द्वारा चैकिंग के दौरान कैण्टर में छुपाकर तस्करी को ले जायी जा रही 175 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब सहित दो अभियुक्त गिरफ्तार किये गये .

एटा पुलिस के अनुसार दिनांक 14.6.2019 को थाना मारहरा पुलिस एवं जनपदीय स्वाट टीम द्वारा चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना मिली कि एकर कैण्टर में अवैध शराब छुपा कर ले जाया जा रहा है .. पुलिस ने फ़ौरन घेराबंदी की और 175 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब सहित दो अभियुक्तों को ग्राम नगला हटा स्थित मंदिर के पास से समय करीब 02.30 बजे गिरफ्तार कर लिया .. इस मामले में पूछताछ करने पर वाहन चालाक ने बताया कि उसको ये शराब संदीप मान ने हिसार, हरियाणा से लोड़ कराकर कुशीनगर उत्तर प्रदेश पहुॅचाने के लिए कहा था..

जब पुलिस द्वारा कब्जे में लिये गये कैण्टर को चैक किया गया तो उसमें 175 पेटी गैरप्रांतीय अंग्रेजी शराब बरामद हुयी।  अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि पुलिस तथा आबकारी विभाग से बचने के लिए फर्जी बिल्टियाॅ बनवाकर कैण्टर के कैबिन में रखी हैं। इस प्रकार इस अवैध धन्धे में संलिप्त अभियुक्तगण अपने व्यक्तिगत लाभ के लिये दूसरे प्रान्त से सस्ते दर पर शराब खरीद कर उत्तर प्रदेश तथा अन्य राज्यों में मॅहगी दर पर बेचकर उ0प्र0 सरकार के राजस्व को नुकसान पहुॅचा रहे है। इस संबंध में अभियुक्तों के विरूद्ध थाना मारहरा पर मुअसं- 130/19 धारा 60, 72 आबकारी अधिनियम व धारा 420, 467, 468, 471 भादंवि पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है एवं इस अवैध धन्धे में संलिप्त अन्य अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु सार्थक प्रयास किये जा रहे हैं..

इस मामले में अब तक गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम प्रवीन वैरागी पुत्र रमेश वैरागी निवासी पनिहारी थाना बरवाला जनपद हिसार, हरियाणा व प्रदीप पुत्र रामदिया निवासी पनिहारी थाना बरवाला जनपद हिसार, हरियाणा हैं जबकि इसी मामले में एक अन्य अभियुक्त का नाम भी प्रकाश में आया है जो संदीप मान निवासी हिसार, हरियाणा हैं .. इनकी तलाश पुलिस द्वारा शुरू कर दी गई है . पुलिस द्वारा  बरामद किये गये माल में लगभग 14 लाख रूपये की अवैध अंग्रेजी शराब, एक कैण्टर नम्बर एचआर 38 आर 2844 और एक फर्जी बिल्टी शामिल है .

पुलिस द्वारा बरामद शराब –

Share This Post