एक और प्रद्युम्‍न… इस बार बना निशाना

इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटनाएँ समाज में बढ़ते जा रही है. यूपी में एक एसी ही घटना को अंजाम दिया गया है, जहाँ पर एक मासूम बच्चे के साथ व्हसियों ने पहले कुकर्म किया और बाद में उसे मौत के घाट उतार दिया. सोमवार को यूपी के फर्रुखाबाद में कक्षा 2 में पढने वाले 6 साल के अंश को कुछ लोगों ने गला दबाकर मार दिया. मासूम भाजपा के मंडल अध्यक्ष का भतीजा है.

अपर पुलिस अधीक्षक समेत आला अधिकारीयों ने दोषियों की जांच शुरू कर दी है.

फर्रुखाबाद के कमालगंज थाना क्षेत्र के गांव कनकौली में अरजेंद्र प्रताप सिंह सपरिवार रहते हैं. रविवार की दोपहर अरजेंद्र का बेटा अंश गांव के ही बच्चों के साथ पास के स्कूल में खेलने चला गया। जब साम तक अंश घर नहीं आया तो परिवार वालों ने उसकी खोजबीन शुरू की। देर रात तक तलाश करने के बाद पिता ने बेटे के अपहरण की आशंका जता थाने में सूचना दी।

सोमवार सुबह अरजेंद्र ग्रामीणों के साथ बेटे की तलाश में चले गये इस दौरान गांव के एक खेत की झाड़ियों में अंश का शव दिखाई पड़ा। शव पेट के बल पड़ा था, मुंह पर टेप लगा था तथा जीभ बाहर निकली थी। सूचना पर थाना प्रभारी प्रदीप सिंह व एएसपी त्रिभुवन सिंह समेत आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर पुलिस को अंग्रेजी शराब की अद्धी व देसी शराब का क्वाटर मिला.

थाना प्रभारी ने बताया कि सतेंद्र से पूछताछ की जा रही है वह बहकी-बहकी बातें कर रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक छात्र की मौत मुंह-नाक दबाने से हुई है, साथ ही कुकर्म की भी पुष्टि की गई।

Share This Post

Leave a Reply