आरिफ की बीबी से छिप कर मिलने गये प्रेमी युवक के साथ मॉब लिंचिंग.. मुंह पर पोती कालिख और बुरी तरह से मारा . कार्यवाही कब ?

जहाँ गौ हत्यारों के खिलाफ भीड़ जमा होने का विरोध होता है , जहाँ चोर की पिटाई पर संसद तक में शोर मचाया जाता है वही प्रेमिका से मिलने गये एक युवक के खिलाफ पूरे परिवार , परिचित और पड़ोसियों द्वारा की गई मॉब लिंचिंग का मुद्दा आपसी मामला कह कर दबाया जा रहा है जबकि इस मामले में सीधे सीधे मानवाधिकार की सभी धज्जियो को जहाँ एक तरफा उड़ाया गया तो वही अभी हाल में ही बने 3 तलाक कानून में भी सीधे केंद्र सरकार को चुनौती दे डाली गई है .

विदित हो कि ये मामला है उस बिजनौर जिले का जहाँ अभी हाल में ही मदरसे में हथियार बरामद हुए थे.. वहां से थोड़ी दूर नगीना क्षेत्र की ये घटना है .. यहाँ प्रेमी के साथ पकड़ी गई एक महिला को पंचायत ने पति से तीन तलाक का फरमान सुना दिया। इससे पहले दोनों को ना केवल हाथ-पैर बांधकर जमकर पीटा गया, बल्कि मुंह काला कर जुलूस निकाला गया। पिटाई से युवक की अधमरी हो गई। युवक जहाँ बुरी तरह से घायल हुआ है तो वही उसकी प्रेमिका अब बेसहारा हो गई है क्योकि उसको तकाल उस रूप में दिया गया है जो अब गैरकानूनी घोषित हो गया है .

मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से आ रही खबरों में बताया जा रहा है कि बिजनौर के रायपुर सादात (नगीना देहात) थानाक्षेत्र के एक गांव में नौशाद नाम का एक युवक अपनी परिचित महिला से मिलने उसके घर गया। दोनों के बीच काफी समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। महिला के पति की गांव में किराने की दुकान है। घटना के समय महिला का पति बाहर गया हुआ था। अचानक पति घर लौट आया। पति ने दोनों को आपत्तिनजक हालत में पकड़ लिया, जिसके बाद बवाल हो गया। पति अपनी पत्नी के प्रेमी को पीटते हुए गांव में ले गया। मामला बढ़ने पर पंचायत बुलाई गई। इससे पहले महिला और नौशाद की जमकर पिटाई की गई। नौशाद का मुंह काला कर गांव में जुलूस निकाला गया। पंचायत ने महिला को तीन तलाक का फरमान सुनाया, जिसके बाद पति आरिफ ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। तीन तलाक की इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW