मुस्लिम मंत्री का बयान- “भगवा पहने मदरसे के मौलाना, तो चमक जाएगा जीवन”

एक बार फिर से आया है वो बयान जो बन जाएगा चर्चा का विषय . इस पवित्र रंग के पीछे न जाने कितनी साजिशें रची गई और न जाने क्या क्या विवाद खड़े करने की कोशिश की गई . देवताओं के इस रंग को आतंकवाद तक से जोड़ने वाले बेनकाब हुए थे लेकिन उसके बाद भी इसके खिलाफ साजिश रचने वालों की संख्या लगातार बढती जा रही .. पर अब कईयों की समझ में ये आ रहा है कि त्याग और बलिदान के साथ जीवन को सफल करने वाला रंग है भगवा और वो इसको स्वीकार भी कर रहे हैं .

विदित हो कि उत्तर प्रदेश में अपना विभाग कुशलता से चला रहे मोहसिन रजा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भगवा रंग पर सवाल उठाने वालों को जवाब देते हुए कही ऐसी बात जो यकीनन चुभी होगी खुद को कट्टरपंथी समझने वालों को . उन्होंने सीधे सीधे मदरसे में पढने वालों को भगवा रंग के कपड़े पहनने की सलाह दे डाली है . उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा का कहना है कि अगर मदरसों के मौलाना और छात्र भगवा वस्त्र धारण करने लगें तो उनकी जिंदगी में उजाला आ जाएगा.

असल में अल्पसंख्यक कलयाण मंत्री से मोहसिन रजा से ये सवाल किया गया था कि उनके विरोधी तो यहाँ तक कहते हैं कि सरकार मदरसों का भगवाकरण करना चाहती है. भगवा वस्त्र पर उनके जवाब इसी को लेकर था. मोहसिन रजा ने कहा कि, ‘ये तो कुदरत की देन है. अल्लाह की देन है भगवा. ये योगी जी की देन नहीं है. योगी जी ने इसको धारण किया है. ये ईश्वर की देन है. अल्लाह की देन है. तभी तो आज पूरे उत्तर प्रदेश में उजाला है योगी जी की वजह से.

Share This Post