वही UP, वही बिजनौर. एक और मदरसा, जिसकी छत पर हुआ ब्लास्ट.. हिरासत में सलीम

अभी कुछ ही समय पहले यही बिजनौर जिला चर्चा में था मदरसे में मिले हथियारों के चलते . उस समय बड़ी सफाई से दवाओं के डिब्बे में हथियार रखे गये थे और दवा की आड़ में चल रहा था उसका कला कारोबार .. जब इस मामले में पुलिस ने कर्तव्य पथ पर चलते हुए दोषियों को हिरासत में लिया तो उसके बाद तमाम आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया था लेकिन पुलिस ने अपना काम किया था जिसके बाद कई सनसनीखेज खुलासे भी हुए थे जो किसी के लिए नए थे .

उदहारण के लिए एक कार जिसमे खाटू श्याम का हारे का सहारा बाबा हमारा लिखा पाया गया था जबकि वो कार मदरसे से जुड़े मुस्लिम व्यक्ति की थी . इतना ही नहीं मदरसे में पढ़ने वाले बच्चो को एक तरह से रटा दिया गया था कि कोई कुछ भी पूछे कुछ मत बताना और बच्चो ने उसी प्रकार का व्यवहार दिखाया था . अब एक बार फिर से वही बिजनौर है और उसी प्रकार का एक अन्य मदरसा है जहाँ एक संदिग्ध हरकत ने तमाम लोगों का ध्यान खींच लिया है और कुछ चौंक से गये हैं .

ध्यान देने योग्य है कि बिजनौर जिले में स्थित एक मदरसे की छत पर धमाका होने की खबर है. इससे इस क्षेत्र में रहने वाले लोग दहशत में आ गए. पुलिस और खुफिया विभाग मामले की जांच-पड़ताल कर रहा है. बताया ये भी जा रहा है कि इस धमाके के बाद मदरसे का एक छात्र गायब हो गया. यह धमाका जिले के नगीना थानाक्षेत्र में स्थित तराई वाली मस्जिद में किया गया है.  सीओ महेश कुमार व बिजनोर से आई एलआईयू की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया है और सुराग तलाश रहे हैं .

नगीना थाना इलाके के मोहल्ला विशनोई सराय रेती में स्थित एक मदरसे की छत पर मंगलवार की शाम तेज धमाके के साथ विस्फोट हुआ। इससे आसपास के लोग अपने घरों से बाहर आ गए। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने मदरसे की बारीकी से जांच की, लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा न ही कोई संदिग्ध वस्तु मिली है।पुलिस ने इस संबंध में मदरसे की देखरेख करने वाले एक युवक सलीम को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है और मामले की जांच में लगी है। जल्द ही खुलासा होने की सम्भावना है कि वो क्या था जिसको पुलिस के पहुचने से पहले ही हटा दिया गया .. और सवाल ये भी है कि आखिर उत्तर प्रदेश के मदरसों में चल क्या रहा है ?

Share This Post