एक और विश्वविद्यालय पर लहराया भगवा झंडा… ABVP ने किया क्लीन स्वीप एक नए गढ़ पर

भगवा पताका के नीचे छात्रों के हित के लिए संघर्ष करने वाले छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने एक और विश्वविद्यालय में क्लीन स्वीप करते हुए भगवा झंडा लहराया है. बिहार के मिथिला क्षेत्र के ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव 2018-19 के परिणाम आ चुके हैं. सभी पदों पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अपना परचम लहराया है. विश्वविद्यालय छात्रसंघ के सभी पदों पर विजय प्राप्त करते हुए ABVP ने क्लीन स्वीप किया है.

आपको बता दें कि अध्यक्ष पद पर ABVP की मधुमाला कुमारी अपने निकटतम प्रतिद्वंदी संदीप कुमार चौधरी को 18 मतों से पराजित कर विजयी हुई. मधुमाला कुमारी को 66 मत मिले जबकि संदीप कुमार चौधरी को 48 मत मिले. उपाध्यक्ष पद पर विजयी राजा कुमार को 71 मत प्राप्त हुए जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी पुरुषोत्तम कुमार चौधरी को 51 मत प्राप्त हुए. महासचिव पद पर निर्वाचित उत्सव कुमार पराशर को 68 मत मिले जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी अन्नु कुमारी को 53 मत प्राप्त हुए. संयुक्त सचिव पद पर ऋषभ कुमार चौधरी 82 मत प्राप्त कर विजयी घोषित हुए. जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी अख़लाक़ अहमद को 48 मत प्राप्त हुए. कोषाध्यक्ष पद पर विजयी मनीष कुमार को 65 मत मिले जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी साई कुमार निरुपम को 57 मत प्राप्त हुए.

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी प्रो. चंद्रभानु प्रसाद सिंह ने उक्त जानकारी देते हुए कहा सुबह 9 बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में नरगौना परिसर स्थित प्रबंधन भवन में मतदान प्रारंभ हुआ. कुल 210 मतदाताओं में से 196 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. दण्डाधिकारी एवं पुलिस बल के साथ ही पर्यवेक्षकों की सक्रियता मतदान से मतगणना तक बनी रही. नगर विधायक सह प्राक्कलन समिति के सभापति संजय सरावगी ने एलएनएमयू के छात्र संघ चुनाव में सभी पांचों सीटों पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों को विजय होने पर बधाई दी है. उन्होंने कहा कि एलएन मिथिला यूनिवर्सिटी में यह राष्ट्रवादी शक्ति की जीत है. इससे विवि कैंपस में एकता और भाईचारे का माहौल कायम होगा. मैं भी छात्र जीवन में करीव 15 सालों तक अभाविप से जुड़ा रहा हूं. इससे अब अंदाजा लग रहा है कि विवि में शिक्षा का वातावरण बनेगा.

Share This Post