श्रीलंका के बाद अब भारत के मदरसे के अंदर मिला वो जिसके बाद सनसनी फ़ैल गई पूरे प्रदेश में.. मांग उठी हर कहीं तलाशी की

बेहद ही सेक्यूलर मुल्क कहे जाने वाले श्रीलंका में जिस तरह से ईस्टर पर चर्चों तथा होटलों पर भीषणतम सीरियल बम धमाके हुए, उससे सिर्फ श्रीलंका ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया दहल गई. इस धमाकों में लगभग 300 से ज्यादा लोग मारे गये. इसके बाद श्रीलंका ने जो किया, उसकी दुनियाभर में किसी ने कल्पना तक नहीं की थी. श्रीलंकाई सरकार ने इस्लामिक कट्टरपंथियों के खिलाफ रौद्र रूप अख्तियार कर लिया.. एकतरफ जहाँ देशभर में बुर्का बैन किया गया तो वहीं दूसरी तरफ़ 200 से ज्यादा विदेशी मौलानाओं को देश से निकाल दिया.

श्रीलंका आतंकी हमले की दर्दनाक यादें अभी भुलाई नहीं गई थी कि हिंदुस्तान के एक मदरसे के अंदर से वो चीज प्राप्त हुई है, जिससे सनसनी मच गई है तथा देशभर से अन्य मदरसों की भी जांच की मांग की जा रही है. मामला पूर्वोत्तर के राज्य असम का है जहाँ नलबाड़ी जिले के मुकालमुवा थानांतर्गत बरक्षेत्री पकोवा सीनियर मदरसा स्कूल का शिक्षक मौलाना अली अकबर हुसैन को पुलिस द्वारा एक पिस्तौल और गोली सहित गिरफ्तार किया गया है. मदरसे के शिक्षक की हथियारों के साथ गिरफ्तारी के बाद राज्य में खलबली मच गई.

बताया गया है कि मुकालमुवा थाना पुलिस को गुप्त सूत्रों से सूचना मिली थी कि मदरसे का शिक्षक अली अकबर हुसैन पिस्तौल-गोली के साथ मदरसे में मौजूद है. इसके बाद पुलिस ने छापा मारा तथा अली अकबर हुसैन को पिस्तौल-गोली सहित गिरफ्तार कर लिया तथा थाने ले गई. अवैध शस्त्र रखने के अपराध में शिक्षक हुसैन के खिलाफ थाने में एक मामला दर्ज की गई है. आशंका है कि शिक्षक हुसैन अलगाववादी तथा जेहादी समूह का साथी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Share This Post