मध्य प्रदेश सरकार की बड़ी कार्यवाई… मशहूर कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर हुए गिरफ्तार

SCST एक्ट पर केंद्र सरकार द्वारा अलाए गये अध्यादेश के खिलाफ आन्दोलन करके चर्चा में आये मशहूर कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर पर मध्य प्रदेश सरकार ने बड़ी कार्यवाई की है. एसटी-एसटी एक्‍ट का विरोध करके मध्‍यप्रदेश में अपनी पार्टी को विधानसभा चुनाव में उतारने की घोषणा कर चुके कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आपको बता दें कि कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर जी ने SCST एक्ट के खिलाफ आन्दोलन किया था तथा अखंड भारत मिशन नामक संगठन की स्थापना की थी.

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के दतिया जिले में कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. वह मशहूर पीताम्बरा देवी के मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे. दर्शन के बाद उन्हें मंदिर के बाहर हिरासत में लिया गया. आरोप है कि आचार संहिता लागू है ऐसे में महाराज ने बिना अनुमति के ही अपने सैकड़ें समर्थकों के साथ दर्शन करने पहुंचे. हाल ही में देवकीनंदन ने चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. इससे पहले भी वह ग्वालियर में एट्रोसिटी एक्ट के मामले में रोके जा चुके हैं. अखंड भारत मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवकीनंदन ठाकुर जी महाराज मथुरा से दतिया आए थे.

जानकारी के मुताबिक रविवार को दतिया जिले के मशहूर मंदिर पीताम्बरा देवी के मंदिरमें देवकीनंदन ठाकुर दर्शन करने पहुंचे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें आचार संहिता उल्लंघन के मामले में गिरफ्तार कर लिया. हालांकि अभी मामला दर्ज हुआ है या नहीं इसकी पुष्टि पुलिस की ओर से नहीं की गई है. वहीं, पुलिस गिरफ्तारी से नाराज महाराज के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की जो खबर लिखे जाने तक जारी थी. थाने के बाहर जमा समर्थक उनकी गिरफ्तारी का विरोध जता रहे हैं तथा उन्हें तत्काल रिहा करने की मांग कर रहे हैं. दतिया में देवकीनंदन ठाकुर की गिरफ्तारी के बाद देशभर में आक्रोश की लहर देखी जा रही है.

Share This Post