Breaking News:

दलितों की बस्ती में घुस गये मजहबी उन्मादी.. जो जहाँ मिला उसे वहीं मारा.. जगह वो जहाँ से जीतकर आये हैं अखिलेश यादव

इस घटना के बाद न तो दलितों की कथित स्वयंभू ठेकेदार बसपा प्रमुख मायावती कुछ बोल रही हैं और दलितोत्थान के नाम पर हिन्दू समाज में जातिगत जहर घोलने वाला संगठन भीम आर्मी. इस घटना के बाद उन सभी तथाकथित सेक्यूलर राजनेताओं, बुद्धिजीवियों तथा मानवाधिकारियों ने भी मौन साध लिया है जो किसी न किसी बहाने से हिन्दू संगठनों को निशाने पर लेते हैं. क्या इन लोगों की ये चुप्पी इसलिए है क्योंकि हमला करने वाले मुस्लिम समुदाय से हैं तथा पीटने वाले दलित.

मामला उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ का है.. वो आजमगढ़ जहाँ से समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव सांसद हैं. खबर के मुताबिक़, आज़मगढ़ के बखरा गांव में बच्चे से हुए विवाद के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने दलित बस्ती पर हमला बोल दिया. जो जहां मिला मजहबी उन्मादियों ने उसे वहीं जमकर पीटा. हमले में 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. मजहबी उन्मादियों ने बस्ती में जमकर तोड़फोड़ भी की. बताया गया है कि जानकारी मिलते ही हिन्दू संगठनों के लोग पहुँच गये तथा उन्मादियों को खदेड़ा.

मजहबी उन्मादियों के घायलों को खरेवां के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. तनाव के बाद कई थानों की फोर्स गांव में तैनात कर दी गई है। एसपी ग्रामीण, सीओ फूलपुर देर रात तक मौके पर मौजूद रहे. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है. खबर के मुताबिक़, बखरा गांव में गुरुवार रात आठ बजे मुस्लिम समुदाय युवक का दलित बस्ती के रहने वाले बच्चे अमन पुत्र रामअचल राम से विवाद हो गया था. इसके बाद अमन घर चला गया. थोड़ी देर बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने दलित बस्ती पर लाठी-डंडों से हमला बोल दिया.

हमले से दलित बस्ती में अफरा-तफरी मच गई. हमले में सनोज, शिला, रामअचल, बिक्रम, जग्गी, अमन, अच्छेलाल, सनी, विशाल समेत 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना पर डायल-100 सहित सरायमीर, दीदारगंज, फूलपुर आदि थानों की फोर्स मौके पर पहुंची. हिन्दू संगठनों के लोग भी मौके पर पहुँच गये. वहीं घटना को अंजाम देकर हमलावर मौके से फरार हो गए. इसके बाद सभी घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खरेवां पहुंचाया. थोडी ही देर में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एनपी सिंह, सीओ फूलपुर मौके पर पहुंच गए. तनाव को देखते हुए अतिरिक्त फोर्स बुलाई गई. एएसपी ने बताया कि मामूली विवाद में मारपीट हुई है. स्थिति नियंत्रण में है तथा हमलावरों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW