बलिदानियों को श्रद्धांजलि देती सभा पर मजहबी उन्मादियों का भयानक हमला… घटना कश्मीर की नहीं

हिंदुस्तान किस कदर मजहबी संक्रमण की चपेट में आता जा रहा है, इसका उदहारण ममता बनर्जी शासित पश्चिम बंगाल में उस समय देखने को मिला जब पुलवामा आतंकी हमले में बलिदान हुए जवानों को श्रद्धांजलि स्वरुप निकाले गये मार्च पर मजहबी उन्मादियों ने भयानक हमला कर दिया तथा आतंकी मुल्क पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी शुरू कर दी. इसके बाद राष्ट्रवादी लोग आक्रोशित हो गये तथा देखते ही देखते इलाके में तनाव व्याप्त हो गया.

मामला पश्चिम बंगाल के हुगली जिले का है. खबर के मुताबिक़, रविवार को हुगली जिले के श्रीरामपुर थानांतर्गत राज्यधरपुर ग्राम पंचायत क्षेत्र में बलिदानियों को श्रद्धांजलि देने के लिए सैकड़ों लोगों ने मोमबत्ती रैली निकाली थी. रैली में लोग पाकिस्तान मुर्दाबाद, भारत माता की जय, वंदे मातरम, शहीद जवान अमर रहे आदि के नारे लगा रहे थे. आरोप है कि जैसे ही यह रैली मिलिक बादाम तल्ला इलाके में पहुंची, नारा सुनते ही यहां के अल्पसंख्यक समुदाय के लोग एकजुट होकर हमला कर दिय.

इसके बाद रैली में शामिल सैकड़ों लोगों और हमलावरों के बीच हिंसक झड़प शुरू हो गई जिसमें कई लोग घायल हो गए. इस दौरान कई वाहनों और दुकानों में तोड़फोड़ की गई. सूचना मिलने पर चंदननगर पुलिस कमिश्नरेट के नवनियुक्त पुलिस आयुक्त अखिलेश चतुर्वेदी, डीसीपी वैभव तिवारी, एडीसीपी अमलन घोष दल बल के साथ मौके पर पहुंचे. विषम हालात को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बलों को तैनात किया गया.

Share This Post