जयपुर के बाद अब कांग्रेस शासित राजस्थान के गंगापुर में चरमपंथी उन्माद.. विश्व हिन्दू परिषद् की रैली पर मस्जिद से हमला


कांग्रेस शासित राजस्थान में मजहबी उन्मादियों के नापाक हौसले सातवें आसमान पर दिखाई दे रहे हैं. पिछले दिनों की राजस्थान की राजधानी जयपुर में मजहबी उन्मादियों ने शिवभक्त कांवड़ियों पर चरमपंथी हमला किया था, वाहनों में तोड़फोड़ तथा आगजनी की थी, जिसके बाद 10 से ज्यादा थाना कशेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया था. स्थिति कितनी भयावह थी इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कर्फ्यू वाले क्षेत्रों में इन्टरनेट भी बंद करना पड़ा था.

जयपुर के बाद मजहबी उन्मादियों के निशाने पर आया है राज्य के सवाई माधोपुर जिले का गंगापुर शहर. खबर के मुताबिक़, सवाई माधोपुर जिले के गंगापुर सिटी में रविवार दोपहर को विश्व हिन्दू परिषद् की ओर से निकाली जा रही भगवा रैली अचानक से हमला कर दिया गया. मस्जिद तथा छतों से रैली में शामिल लोगों पर पत्थर बरसाए जाने लगे.  इसके बाद स्थिति बेकाबू हो गई. पूरे क्षेत्र में माहौल तनावपूर्ण हो गया. स्थिति को नियंत्रण में लेने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया.

जानकारी के अनुसार, कल रविवार दोपहर को सवाई माधोपुर जिले की गंगापुर सिटी में विश्व हिन्दू परिषद के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में विहिप की भगवा रैली निकाली जा रही थी. जब रैली एक मस्जिद के सामने से गुज़र रही थी, तभी कुछ असामाजिक तत्वों ने रैली में मौजूद कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया तथा पत्थरबाजी शुरू कर दी. इसके बाद देखते ही देखते क्षेत्र में माहौल बिगड़ गया. पथराव होने से वहां खड़े कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पहुंची. हालात अनियंत्रित होता देख अतिरिक्त फ़ोर्स मौके पर बुलवाया गया। तब जाकर बेकाबू हुई स्थिति को नियंत्रण में लाया गया.

गंगापुर सिटी के उपखंड मजिस्ट्रेट विजेन्द्र मीणा ने बताया कि विश्व हिन्दू परिषद की ओर से निकाली जा रही एक रैली पर मस्जिद और उसके आसपास के घरों से पथराव किया गया जिसके बाद कस्बे में तनाव उत्पन्न हो गया. उन्होंने बताया कि कस्बे में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है. फिलहाल कस्बे में शांति है और स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...