सेकुलर भारत मे जय श्री राम का नारा लगाने वाले युवक का किया गया ये हाल..


वो बात तो सेक्यूलरिज्म की करती हैं, लोकतंत्र की करती हैं, अभिव्यक्ति की आजादी की करती हैं, सबको समान अधिकार की बात करती हैं लेकिन ये एक कडवा सच है कि एक तरफ उनके शासन में कभी दुर्गा पूजा पर रोक लगाई गई तो कभी श्रीरामनवमी तथा हनुमान जयन्ती शोभायात्रा को रोकने के आदेश जारी किये गये तो वहीं दूसरी तरफ वह खुद अन्य मजहबों के कार्यक्रमों में न सिर्फ सम्मिलित होती हुईं नजर आई बल्कि उन्होंने उनके मजहबी प्रतीकों को भी धारण किया.

हम बात कर रहे हैं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जिनके शासनकाल में पश्चिम बंगाल में कथित सेक्यूलरिज्म इस कदर हावी होता जा रहा है कि अब वहां जयश्रीराम बोलना गुनाह माना जाने लगा है. इसका नजारा हाल ही में उस समय देखने को मिला था जब खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जय श्रीराम के नारे लगाते हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं को धमकी देते हुए कहा था कि वह उनको देख लेंगी. ममता ने कहा कि ‘जो लोग इस तरह से नारेबाज़ी कर रहे हैं, होशियार रहें क्योंकि 23 मई को चुनाव का नतीजा आने के बाद उन्हें इसका अंजाम भुगतना पड़ेगा’. ममता ने ये भी कहा कि उन लोगों को याद रखना चाहिए कि चुनाव के बाद भी उन्हें यहीं रहना है.

लेकिन बात यहीं तक नहीं रुकी बल्कि अब बंगाल में जयश्रीराम वालों पर हमले भी शुरू हो गये हैं. प्राप्त हुई जानकारी के मुताबिक़, कोलकाता के कसबा थाना इलाके में जय श्री राम का नारा लगाने पर एक व्यक्ति पर जानलेवा हमला किया गया है. पीड़ित की पहचान सोमनाथ विश्वास के तौर पर हुई है. पीड़ित व्यक्ति ने शनिवार सुबह इस बारे में कसबा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. उन्होंने बताया है कि कस्बा थाना इलाके के सरत घोष गार्डन इलाके में उन्होंने शुक्रवार रात को जय श्री राम का नारा लगाया था.

पीड़ित सोमनाथ विश्वास ने आगे बताया है कि जयश्रीराम  नारे लगाने के बाद देर रात बड़ी संख्या में तृणमूल के कार्यकर्ता एकत्रित हुए और सोमनाथ विश्वास के घर पर हमला कर दिया तथा उनके घर में तोड़फोड़ की गई. उन्होंने बताया कि वह जान बचाकर वहां से दूसरी जगह जाकर छिप गए थे. सुबह के समय वह जैसे-तैसे घर वापस लौट सके हैं. पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...