समाज के हर वर्ग में विश्वास जगाने के बाद अब अयोध्या पुलिस ने छात्रों से भी किया संवाद. मिल कर समाज को बेहतर बनाने का लिया संकल्प


श्रीराम मंदिर पर आये सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले के बाद इसी सिलसिले में अयोध्या पुलिस ने एक अच्छी पहल करते हुए साकेत महाविद्यालय के छात्र नेताओं संग समन्वय बैठक की और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी के कुशल निर्देशन में क्षेत्राधिकारी श्री अमर सिंह द्वारा शांति बनाये रखने की अपील के साथ संवाद स्थापित किया..छात्र नेताओं से पुलिस ने इस संवाद में कहा कि वर्तमान में महाविद्यालय में पढाई और अनुशासन का जो माहौल बना हुआ है उसे इसी प्रकार बनाये रखें तथा इसका ध्यान रखें कि प्रदर्शन व माहौल को बिगाड़ने वाली गतिविधियां न हों.
अयोध्या पुलिस ने छात्र नेताओं को आश्वस्त किया कि आवश्यकता पड़ने पर मांगी गयी हर वाजिब कानूनी सहायता पुलिस महकमे की ओर मुहैया करवाई जाएगीl इस संवाद को स्थापित कर के अयोध्या पुलिस ने समाज के प्रति एक सकारात्मक रवैया अपनाया है जिससे पुलिस महकमे के द्वारा समाज में एक अच्छा संदेश गया है।ज्ञात हो कि अयोध्या श्रीराम जन्मभूमि फ़ैसले की संवेदनशीलता को देखते हुए शहर में अभी भी धारा 144 लागू है और इसी वजह से फ़िलहाल चुनाव होने भी संभव नहीं हैl पुलिस द्वारा चुनाव न होने की जानकारी पूर्व में ही छात्र नेताओं को दी जा चुकी है.
पुलिस ने सभी से प्रशासन को सहयोग करने का आह्वान कियाl इस संवाद में छात्र नेताओं से शांति व सहयोग बनाये रखने अयोध्या पुलिस के इस नेक क़दम के साथ साथ किसी भी प्रकार कि अनहोनी होने पर तत्काल पुलिस को सूचित करने की बात कही गयी. अयोध्या श्रीराम जन्मभूमि पर फ़ैसला आने के बाद अयोध्या पुलिस ने मामले की संवेदनशीलता देखते हुए जिस प्रकार से पूरे क्षेत्र में शांति और अमन चैन बरक़रार रखने की दिशा में काम किया वह वाक़ई सराहनीय है जिसपर स्थानीय लोगों ने भी पुलिस महकमे के प्रति विश्वास जताकर अच्छा प्रतिसाद दिया है।
यह बात ध्यान देने योग्य है कि अयोध्या पुलिस की कमान आशीष तिवारी जी के हाथों में जाने के बाद अयोध्या जनपद में सुरक्षा की दृष्टि से अभूतपूर्व परिवर्तन देखने मिल रहे हैं। आम जनमानस इस बात को खुले मन से स्वीकार करता है कि अब उन्हें पुलिस से भय नहीं बल्कि उन्हें पुलिस एक मित्र के रूप में दिखाई देती है। निश्चित तौर पर सामाजिक सौहार्द, शांति या कानून का राज अगर देखना है तो उसके लिए वर्तमान समय में जनपद अयोध्या सबसे उपयुक्त स्थान होगा।
रिपोर्ट –
राहुल पाण्डेय 
सुदर्शन न्यूज – मुख्यालय नोएडा 
मो – 9598805228

सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share