शुरु हुआ आजम खान के किए कार्यों का हिसाब… योगिराज में खुला आज़म खान से जुड़ा एक बड़ा खुलासा

सत्ता में रहते हुए सत्ता का दुरुपयोग करना कोई कैबिनेट मंत्री आजम खान से सीखे । जनता ने देश के विकास के लिए जो पैसा सरकार को दिया । आजम खान ने जनता के उस पैसे को अपनी ऐसो आराम की जिदंगी में इस्तेमाल किया । वैसे तो ये आए दिन विवादिता बयान सुर्खियों में छाए रहते हैं।

आपको बता दे कि अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खान निजी काम के लिए सरकारी खजाने से धन खर्च कराने के मामले में घिर गए हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर की शिकायत पर सरकार ने जल निगम के प्रबंध निदेशक को नियमानुसार कार्रवाई का निर्देश दिया है।
नूतन ने मुख्यमंत्री से शिकायत की थी कि इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने 1 मार्च-2017 को आज़म खान को उत्तर प्रदेश जल निगम के अध्यक्ष के रूप में एक सेवा संबंधी प्रकरण में छह मार्च को कोर्ट में उपस्थित होने होने को कहा था। किन आजम ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर मांग की कि उन्हें हाईकोर्ट में उपस्थिति से मुक्त रखा जाए।

सुप्रीम कोर्ट ने आजम की यह याचिका पहली सुनवाई में ही खारिज कर दी और हाईकोर्ट जाने को कहा। इस काम के लिए जल निगम ने कई वरिष्ठ वकील महंगी फीस पर लिए थे। जबकि हाईकोर्ट ने आजम को निजी तौर पर तलब किया था। नूतन ने मुख्यमंत्री के जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत कर आजम द्वारा निजी मामले में सरकारी खजाने से किए गए भारी खर्च की जांच कराकर वसूली का अनुरोध किया था। अब नगर विकास विभाग ने जल निगम के एमडी को नियमानुसार कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

Share This Post

Leave a Reply