जनपद मुज़फ्फरनगर-दहेज़ के लालच में आजम खान ने अपनी पत्नी हीना को उतारा मौत के घाट

मुज़फ्फरनगर/उत्तर प्रदेश

जनपद मुज़फ्फरनगर में विवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है, जहां महिला की हत्या का आरोप उसी के पति पर हैं। पति ने ही ग्रह कलह के चलते अपनी पत्नी को गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने हत्यारोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है।

दरसअल मामला मुज़फ्फरनगर के खतौली कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला इस्लामनगर का है। आरोप है कि अतिरिक्त दहेज की मांग कर पति आजम खान द्वारा हिना को मारने पीटने के चलते विवाह से कुछ माह बाद ससुर शमशाद खान ने दामाद को एक ऑटो डीलर से सैकिण्ड हैंड बाइक खरीदकर दी थी। बीते दिनों आजम खान के मुजफ्फरनगर से ससुराल आने पर वाहन चैकिंग के दौरान कागज ना होने के चलते कोतवाली पुलिस ने बाइक सीज कर थाने में खड़ी करा ली थी। आजम खान के बार-बार मांगने पर ससुरालिये बाइक के कागज उपलब्ध नही करा पा रहे थे। जिसके चलते पति पत्नी के बीच विवाद बना हुआ था।

मामले की शुरुआत उस समय हुई जब हिना खतौली स्तिथ अपने मायके गई हुई थी। जहां पर उसका पति भी पहुँच गया। आजम खान के सिर पर खून सवार था और उसने अर्धांगिनी हीना की गला दबाकर हत्या कर दी। घटना के समय मृतका के परिजन घर से बाहर गए हुए थे। मृतका के पिता शमशाद ने जब घर आकर दरवाजा खोला तो पिता के होश उड़ गए। पड़ोसियों को इकटठा कर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने अचेत हिना को सरकारी अस्पताल पहुंचाया। सरकारी अस्पताल में वेंटिलेटर की सुविधा ना होने पर परिजन हिना को भंगेला बाईपास स्थित मिशन चैरिटी के अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने हिना 23 वर्ष को मृत घोषित कर दिया। हिना की हत्या से परिजनों में कोहराम मच गया।

सीओ आशीष प्रताप सिंह व कोतवाल संतोष कुमार त्यागी ने अस्पताल पहुँचकर वारदात की जानकारी ली। मृतका के पिता शमशाद की तहरीर पर पुलिस ने पति आजम खान के विरुद्ध धारा 304 में मुकदमा दर्ज करके शव पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। कुछ ही घण्टों की भागदौड़ के बाद पुलिस ने पत्नी के हत्यारोपित पति आजम खान को गिरफ्तार कर जेल रवाना कर दिया ।

रिपोर्ट

समर ठाकुर 

वेबजर्नलिस्ट/सुदर्शन न्यूज़

Mob-9368004900

 


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share