पंजाब से 12 गौ वंश लाद कर बिहार चला ट्रक आखिरकार दबोच लिया गया बाराबंकी में.. सतर्कता और सावधानी की मिसाल बने IPS आकाश


एक बार फिर से न सिर्फ जिला बाराबंकी की बल्कि पूरे प्रदेश और देश की जन अपेक्षाओं पर खरी उतरी है उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे जनपद बाराबंकी की पुलिस.. खामोशी से और शांत भाव से बड़े कार्य कैसे किये जाते हैं इसका जीवंत प्रमाण अगर देखना है तो बाराबंकी पुलिस के वर्तमान अधीक्षक IPS आकाश तोमर की कार्यशैली से सीखा जा सकता है.. संतकबीर नगर की दिशा व दशा को सुधार कर अब जनपद बाराबंकी की कानून व्यवस्था को संवार रहे पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के नेतृत्व व निर्देशन में बाराबंकी पुलिस ने एक बार फिर से एक और बड़ा कार्य किया जिसकी चर्चा पूरे प्रदेश ही नहीं बल्कि देश मे हैं..

ध्यान देने योग्य है कि वर्तमान योगी आदित्यनाथ सरकार गौ वंश की सुरक्षा व संरक्षण के लिए पूर्व समर्पित व प्रयासरत है.. गौ वंश की देखभाल व सुरक्षा के लिए आये दिन दिशा निर्देश भी जिला प्रशासनिक अधिकारियों के लिए अनुपालन की आशा से आते रहते है लेकिन उस से बढ़ कर अगर कहीं कार्य हो तो वो न सिर्फ शासन की दृष्टि में सराहनीय होता है बल्कि जनता भी उसकी वाहवाही खुद से करती है.. गौ वंश न संरक्षण हेतु न सिर्फ प्रदेश सरकार बल्कि केंद्र सरकार भी उतना ही गंभीर है जिसने कई योजनाएं चलाई हैं गौ रक्षा व गौ सेवा के लिए.. शासनादेश से अतिरिक्त अनुपालन जहां हुआ है , वो स्थान है जनपद बाराबंकी..

पंजाब से 1 दर्जन अर्थात 12 गौ वंश ले कर चला एक ट्रक जिसमें ड्राइवर के क्लीनर सवार थे, बिहार की तरफ तेजी से बढ़ रहे थे.. उन्होंने अमूमन आधे से ज्यादा रास्ता पार भी कर लिया था लेकिन बाकी स्थानों में वो चालाकी से बच कर निकलते गए.. उन्हें लगा कि वो जिला बाराबंकी भी उसी प्रकार से पार कर लेंगे और आराम से बिहार पहुँच जाएंगे, पर उनकी ये सोच गलत साबित हुई और दिन भर हाईवे से गुजरने वाले हज़ारों ट्रकों में बाराबंकी की रामसनेहीघाट पुलिस ने वो ट्रक पहिचान ही लिया जिसमें छिपा कर गौ वंश रखे गए थे.. ट्रक का बाकायदा पीछा किया गया और साहसिक रूप से ट्रक को हिरासत में लेते हुए कब्जे में ले लिया गया..

ट्रक के ड्राइवर व क्लीनर ट्रक में भूखे प्यासे रखे गए गौ वंश के बारे में संतोषजनक जवाब नही दे पाए तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया और पुलिस विधिक कार्यवाही में जुट गई.. यहां पुलिसकर्मियों के सबसे मानवीय पहलू ये रहा कि गौ वंश मुक्त करवाने के बाद उन्होंने भूखे प्यासे रखे गए गौ वंश का तत्काल खाने पीने का प्रबंध किया और इसी प्रकार बाराबंकी पुलिस ने उन सभी दर्जन भर गौ वंश को न सिर्फ किसी संभावित अनहोनी से बचाया बल्कि उनकी लंबे समय से भूख प्यास का भी समाधान किया .. सभी गौ वंश सुरक्षित हैं और बाराबंकी पुलिस व उनके मुखिया आकाश तोमर की कार्यशैली पूरे प्रदेश ही नहीं देश भर में सराहना का पात्र बन रही है..


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...