Breaking News:

बटालिक में बर्फ में दबी सैन्य चौकी, 3 सैनिकों की मौत 2 सुरक्षित

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के बाटलिक सेक्टर में कई जगहों पर हिमस्खलन हुआ। इसमें भारतीय सेना की एक पोस्ट मलवे में दफ्न हो गई है। बटालिक सेक्टर में मौजूद कैंप में पांच जवान मौजूद थे जिसमें से दो को तो बचा लिया गया है जबकि तीन जवान शहीद हो गए हैं।

राहत और बचाव दल ने इन सैनिकों के शव बरामद कर लिए हैं। शहीद जवानों में से एक को जिंदा बचाया गया था, लेकिन बाद में उसने दम तोड़ दिया। सेना का राहत बचाव कार्य जारी है और एक सैनिक की तलाश जारी है। उधर, अप्रैल महीने में हो रही बर्फबारी से राज्य में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं, कई इलाकों में हाईअलर्ट घोषित किया गया है।

झेलम और उसकी सहायक नदियों में कई जगहों पर जल स्तर ख़तरे के निशान के ऊपर है। मुख्यमंत्री ने हालात की समीक्षा के लिए आपात बैठक बुलाई है। बारिश से भूस्खलन के बाद जम्मू-श्रीनगर हाइवे को बंद कर दिया गया है। भारी बारिश से हो रही परेशानी के बीच रजौरी में भारी बर्फ़बारी भी हो रही है। सुत्रों की माने तो 10 साल बाद कश्मीर में इस मौसम में भारी बर्फबारी हो रही है।

रविवार तक मौसम में सुधार की उम्मीद की जा रही है। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के मैदानी इलाकों में लगातार बारिश और बर्फबारी के कारण एक बार फिर बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। इस बीच पुलिस ने तूफान की आशंका के चलते घाटी के सभी जिलों में 24 घंटे आपातकाल हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। खराब मौसम के मद्देनजर पुलिस भी हाई अलर्ट पर है।

Share This Post