शपथ लेने से पहले शहर भगवामय.. जानिए कौन सा शहर और कौन सा मेयर ?

नेता वो नहीं जो सिर्फ लोगों की चाहते पूरी करे,नेता वो है जो लोगों को सहीं राह दिखाए। सही आदते ड़ाले, वक्त आने पर उनकी नाराजगी मोड़ कर भी अपने देश की भलाई के लिए सख्त फैसले ले । और इन सब पर खरे उतरे है पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी । औऱ इसी के चलते वे लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं । इसीलिए अपने मकानों को भी भगना रंग में रंगवा रहे हैं भारतीय लोग।

भगवा रंग का खुमार यूपी जनता के अंदर इतना हैं कि लोग कपड़ो के साथ- साथ अब अपने मकानों पर भी भगवा रगं करवा रहे हैं।

आपको बता दे कि सत्ता बदली तो इस नगरपालिका का रंग भी बदल गया। यहां तक कि यहां की नगरपालिका सीट से बीजेपी प्रत्याशी ने जीत हासिल करने के बाद एक तरफ शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी की जा रही है। तो वहीं दूसरी तरफ नगरपालिका को भगवा रंग मे रंगा जा रहा है। इस प्रत्याशी ने नगरपालिका को भगवा रंग मे रंगने के बाद ही अध्यक्ष पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी नेता समेत तमाम कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

एसडीएम जलालाबाद ने बीजेपी प्रत्याशी को शपथ दिलाई। यही हाल बरेली से बीजेपी के मेयर उमेश गौतम का है जिन्होंने शपथ समारोह से पहले नगर पालिका की बिल्डिंग को भगवा रंग से रंगवा दिया।
दरअसल शाहजहाँपुर मे चार नगरपालिका परिषद और 6 नगर पंचायते हैं। यहां चार नगरपालिकाओं मे बीजेपी को सिर्फ एक सीट पर ही जीत मिल सकी जबकि दो सीटें सपा और एक सीट पर निर्दलीय ने बाजी मारी है।

लेकिन जब शपथ लेने का दिन आया तो बीजेपी से मात्र एक सीट जीतने के बाद नवनिर्वाचित नगरपालिका अध्यक्ष मुनेंदर गुप्ता ने नगरपालिका का रंग ही बदल दिया। बीजेपी से नवनिर्वाचित नगरपालिका अध्यक्ष ने पूरी नगरपालिका भवन को भगवा रंग मे रंगना शुरू कर दिया। खास बात ये है कि इस प्रत्याशी ने तब तक शपथ नही ली जब तक नगरपालिका भवन भगवा रंग मे नही रंग गया। इस दौरान शपथ ग्रहण समारोह में 25 वार्डों के सभी सभासद समारोह मे शामिल हुए जिनको एसडीएम वैभव शर्मा ने शपथ दिलाई।

फोटों मे आप देख सकते है कि सत्ता बदलने के बाद किस तरह से भगवा रंग का नशा बीजेपी नेताओ पर चढ़ा हुआ है। नगरपालिका की पूरी इमारत को बीजेपी के नवनिर्वाचित नगरपालिका अध्यक्ष मुनेंदर गुप्ता ने भगवा रंग मे रंगवाना शुरू करवाया। शपथ समारोह के निर्धारित वक्त से दो घंटे लेट बीजेपी से नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने शपथ ली। शपथ लेने का टाईम 1 बजे का रखा गया था, लेकिन इमारत को भगवा रंग रंगने मे देरी होने के कारण शपथ लेने में देरी की गई जब इमारत को भगवा मे रंग गया उसके बाद ही इस नेता ने शपथ ली।

वहीं एक और ऐसी ही तस्वीर बरेली के नगर निगम के कार्यलय से भी आई, जहां नगर निगम के मेन गेट और दीवारों को भगवा रंग से रंगा गया। दरअसल इस नगर निकाय चुनाव में बरेली की मेयर सीट पर BJP के उमेश गौतम ने जीत हासिल कर मेयर सीट पर कब्जा किया है और अभी उनका शपथ ग्रहण समारोह होना बाकी है। नए मेयर के स्वागत के लिए नगर निगम को रंगाई पुताई कर सजाया जा रहा है। नगर निगम के मुख्य द्वार पर पुताई का काम करने वाले पेंटर भगवा रंग से रंगने में लगे हुए हैं। साथ ही पूरी बिल्डिंग को नए रंग से रंग कर सजाया जाएगा।

Share This Post

Leave a Reply